बीजापुर MLA विक्रम मंडावी का ‘अग्निपथ’ पर विवादित बयान, बोले- बिहार में गाड़ियां जलाई जा रही, ऐसा विरोध सब जगह होना चाहिए

छत्तीसगढ़ के बीजापुर विधानसभा के विधायक विक्रम मंडावी का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल होते ही बवाल मच गया है। वीडियो में विधायक बिहार की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गाड़ियां जलाने की अपील कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर विधानसभा के विधायक विक्रम मंडावी का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल होते ही बवाल मच गया है। वीडियो में विधायक बिहार की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गाड़ियां जलाने यानी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की अपील कर रहे हैं। विधायक यह भी कह रहे हैं कि ऐसा विरोध सब जगह होना चाहिए। विधायक के इस बयान ने सियासी तूल पकड़ लिया है। भारतीय जनता पार्टी ने विधायक पर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा ने कहा कि अग्निवीर योजना के नाम पर गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह करने का दावा करने वालों की पोल खुल गई है। ऐसे विधायक पर FIR होनी चाहिए।

दरअसल, केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए अग्निपथ स्कीम शुरू की है। युवाओं को 4 साल की नौकरी दी जा रही है। रिटायर होने के बाद युवाओं को अग्निवीर का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। केंद्र सरकार इस योजना को युवाओं के बेहतर भविष्य, देशसेवा करने का मौका और बेहतर नागरिक बनाने की दिशा में मिल का पत्थर बता रही है। वहीं इस योजना के विरोध में बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने 90 विधानसभा में अग्निपथ स्कीम का विरोध करते हुए सत्याग्रह किया। बीजापुर जिला मुख्यालय में विधायक विक्रम मंडावी ने सत्याग्रह के दौरान यह विवादित बयान दिया है। विक्रम मंडावी ने कहा कि जिस तरह से बिहार सहित दूसरे राज्यों में युवा अग्निवीर का विरोध कर रहे हैं और गाड़ियां जला रहे हैं, उसी तरह हमें भी खुलकर सामने आना चाहिए और विरोध करना चाहिए। ऐसा विरोध सब जगह होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *