छत्तीसगढ़ में कोरोना के 125 नए मरीज मिले, एक्टिव केस 757, एयरपोर्ट व बॉर्डर पर होगी अब कोविड जांच

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। सोमवार को प्रदेश में 125 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 757 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 207 एक्टिव केस रायपुर में हैं।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। सोमवार को प्रदेश में 125 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 757 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 207 एक्टिव केस रायपुर में हैं। पिछले पखवाड़ेभर से रायपुर व दुर्ग जिले में हॉट जोन बने हुए हैं। कोरोना के बढ़ते केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इधर राज्य शासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी एयरपोर्ट व राज्य की सीमाओं पर कोविड जांच अनिवार्य कर दिया है।

राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के मुताबिक  गुरुवार को 10 हजार 268 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 125 नए संक्रमितों मिले हैं। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा 28 मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 55 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है, जबकि 9 लोग हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश के तीन जिलों सुकमा, नारायणपुर और गरियाबंद में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 1.16% से बढ़कर 1.22 पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 14 हजार 36 लोगों की जान जा चुकी है।

इन जिलों में कोरोना के मरीज मिले
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना के 125 एक्टिव केस मिले हैं। रायपुर जिले में 26 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद दुर्ग में 28, बेमेतरा व सरगुजा में 9-9, बिलासपुर में 8, बलौदाबाजार में 7, कोरिया में 6, महासमुंद में 5, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, राजनांदगांव, एवं सूरजपुर में 4-4, मुंगेली में 3, पेंड्रा-मरवाही, कवर्धा व बलरामपुर में 2-2, बालोद व कांकेर जिले में 1-1 मरीज मिले हैं। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी है। मास्क का उपयोग करें। लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करा लें।

एयरपोर्ट व बार्डर पर जांच के निर्देश 
प्रदेश में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन ने एयरपोर्ट एवं राज्य की सीमा पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच होगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा देर रात आदेश जारी किए हैं। जारी आदेश के मुताबिक अनुसार राज्य के एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड सैंपल लिए जाएंगे। वहीं दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों की सीमा पर जांच की जाएगी। यात्रियों को पहले जांच करानी होगी तब प्रवेश मिलेगा। परिवहन विभाग व स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम बॉर्डर पर तैनात किए जाएंगे। राज्य शासन ने संभागायुक्त, आईजी, कलेक्टर तथा एसपी को निर्देश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *