Maharashtra political crisis: कट्टर ह‍िंदुत्‍व और पक्‍के श‍िवसैनिक का राग, विधायकों के साथ श‍िंदे की असम रवानगी, महाराष्‍ट्र के स‍ियासी ड्रामे में रातभर क्‍या-क्‍या हुआ?

महाराष्‍ट्र में सियासी घमासान जारी है। पूरा मामला तब शुरू हुआ जब मंगलवार की सुबह पता चला क‍ि श‍िवसेना (Shivsena) विधायक और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री एकनाथ श‍िंदे (Eknath Shinde) कई विधायकों के साथ गायब हो गये हैं। फिर खबर आई क‍ि वे गुजरात के सूरत (Surat) में हैं। देर रात तक पता चला क‍ि उनके साथ कम से कम 40 विधायक हैं। इस बीच श‍िंदे ने खुद ट्वीट कर दावा क‍ि उनके साथ 40 विधायक हैं। मंगलवार की सुबह शुरू हुआ ड्रामा रातभर चला। पूरी रात सबकी निगाहें इसी मामले पर जमी रहीं।

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के सामने भाजपा से गठबंधन की शर्त रख दी है। उद्धव ने शिंदे से बातचीत के लिए मिलिंद नार्वेकर को भेजा था। नार्वेकर और शिंदे के बीच करीब एक घंटे मुलाकात चली। नार्वेकर ने फोन पर उद्धव से शिंदे की बातचीत कराई।

सूत्रों का कहना है कि करीब 20 मिनट चली इस बातचीत में उद्धव ने मुंबई आकर बातचीत का प्रस्ताव रखा। पर, शिंदे भाजपा से गठबंधन पर अड़े रहे। यह भी कहा कि पहले उद्धव अपना रुख स्पष्ट करें और अगर गठबंधन पर राजी हैं तो पार्टी टूटेगी नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *