गाड़ी में 10 रुपये के सिक्के भर कार लेने शोरूम पहुंचा शख्स, हैरान कर देगी कहानी

तमिलनाडु के धरमापुरी का एक शख्स गाड़ी में 10 रुपये के सिक्के भरकर कार खरीदने पहुंचा तो सभी हैरान रह गए। उसने जो कहानी बताई वह औऱ भी हैरान करने वाली है।

बहुत सारे लोग 10 रुपये के सिक्के को लेना ही नहीं पसंद करते हैं। वहीं एक शख्स ने 10 के सिक्कों से कार खरीद ली। जब एक शख्स 10 रुपये के सिक्के लेकर कार खरीदने पहुंच गया तो धरमापुरी का जानामान वीइकल डीलर हैरान रह गया। शख्स एक गाड़ी में 10 के सिक्के भरकर कार खरीदने पहुंचा था।

अरूर के रहने वाले वेट्रिवल ने कहा कि उनकी मां एक दुकान चलाती हैं। बहुत सारे ग्राहक 10 रुपये का सिक्का लेने से इनकार कर देते हैं, इससे उनके घर  पर सिक्कों का ढेर इकट्ठा हो गया था। उन्होंने कहा कि घर में बच्चे इस तरह से 10 के सिक्कों के साथ खेला करते थे जैसे कि इसकी कोई कीमत नहीं है। इसीलिए उन्होंने इन सिक्कों का इस्तेमाल करके कार खरीदने का मन बना लिया।

वेट्रिवल ने एक महीने तक मेहनत करके 6 लाख के सिक्के इकट्ठे किए। जब उन्होंने सिक्कों से कार खरीदने का इरादा जताया तो डीलर को भी पहले हिचकिचाहट हुई। लेकिन वेट्रिवेल के संकल्प को देखकर उन्होंन यह डील करने पर सहमति जता दी।

वेट्रिवल ने कहा, मेरी मां घर पर ही दुकान चलाती हैं। कोई भी ये सिक्के नहीं लेता था। यहां तक कि बैंक भी लेने को तैयार नहीं था। बैंक का तर्क था कि इसे गिनने में कई लोगों को लगाना पड़ेगा। जब आरबीआई इन्हें अमूल्य घोषित नहीं करता है तो बैंक को इन्हें लेने में क्या परहेज है? इस बात की शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *