बेरोजगारी के मुद्दे पर एक हुए भाजपा सांसद वरुण गांधी और असदुद्दीन ओवैसी, की एक दूसरे की तारीफ

कुछ दिन पहले भाजपा सांसद वरुण गांधी ने बेरोजगारी के आंकड़े पेश किए थे। इन्हीं आंकड़ों का जिक्र असदुद्दीन ओवैसी ने एक भाषण में किया। बाद में वरुण गांधी ने उन्हें धन्यवाद दिया।

बीते  कुछ महीनों से भाजपा सांसद वरुण गांधी अकसर अपनी ही सरकार की आलोचना करते रहते हैं। किसानों और बेरोजगारी के मुद्दे पर वह कई बार अपनी बात रख चुके हैं।   अब पीलीभीत से भाजपा सांसद ने AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी को उनका वीडियो शेयर करते हुए धन्यवाद दिया है। ओवैसी अपने भाषण में 60 लाख रिक्त पदों का जिक्र कर रहे थे जो कि केंद्र द्वारा  प्रस्तावित हैं। उन्होने कहा कि एक तरफ वैकेंसी भरी नहीं जा रहीं और दूसरी तरफ बेरोजगारी चरम पर है। ओवैसी अपने भाषण में यह भी कहते हैं कि यह आंकड़ा वरुण गांधी ने उपलब्ध करवाया है।

वरुण गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बेरोज़गारी आज देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है और पूरे देश के नेताओं को इस मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना चाहिए। बेरोज़गार नौजवानों को न्याय मिलना चाहिए,तभी देश शक्तिशाली बनेगा। मैं आभारी हूँ की रोजगार के ऊपर उठाए गए मेरे सवालों का  असदुद्दीन ओवैसी जी ने अपने भाषण में ज़िक्र किया।’

वरुण गांधी ने कुछ दिन पहले एक ग्राफिक डीटेल देकर बताया था कि किस डिपार्टमेंट में कितनी जगहें खाली हैं। उन्होंने कहा कि जब बेरोजगारी 3 दशकों के सर्वोच्च स्तर पर है तब यह आँकड़े चौंकाने वाले हैं। जहां भर्तियाँ न आने से करोड़ों युवा हताश व निराश है, वहीं ‘सरकारी आँकड़ों’ की ही मानें तो देश में 60 लाख ‘स्वीकृत पद’ खाली हैं। कहाँ गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था?  यह जानना हर नौजवान का हक है!

वरुण गांधी कई बार पार्टी लाइन से बाहर जाकर केंद्र सरकार से सवाल करते हैं। किसान आंदोलन के समय वरुण गांधी ने किसान संगठनों का खुला समर्थन किया था।वह ऐसे मुद्दे उठाते हैं जो कि शायद भाजपा की लाइन से बाहर होते हैं। वह तीन बार सांसद रह चुके हैं। इस बार उत्तर प्रदेश में वह भाजपा के लिए प्रचार करने नहीं उतरे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *