पुलिस को चकमा देने आम के नीचे छिपाकर ले जा रहा था सवा करोड़ का गांजा, महासमुंद में धराया मध्य प्रदेश का तस्कर

छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करी का फिर एक बड़ा मामला फूटा है। पुलिस को चकमा देने आम के नीचे भारी मात्रा में गांजा छिपाकर तस्करी की जा रही थी, लेकिन तस्कर की यह चालाकी काम नहीं आई। पुलिस ने उसे दबोच लिया।

छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करी का फिर एक बड़ा मामला फूटा। पुलिस को चकमा देने आम के नीचे भारी मात्रा में गांजा छिपाकर तस्करी की जा रही थी, लेकिन तस्कर की यह चालाकी काम नहीं आई। महासमुंद की पुलिस ने अंतर्राज्यीय तस्कर को दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से 610 किलो गांजा बरामद किया है, जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 22 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी गांजा को ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मध्य प्रदेश लेकर जा रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिसमें गिरोह की जानकारी मिलने की संभावना जताई जा रही है।

महासमुंद एसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बाद सिंघोड़ा थाना प्रभारी को प्वाइंट दिया गया। चेकिंग के दौरान ओडिशा से छत्तीसगढ की ओर तेजी से आ रहे छह चक्का ट्रक क्रमांक MH 40 CD 5067 को रोका गया। वाहन चालक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम विजय सिंह (44 वर्ष) निवासी सांई कालोनी संचार नगर कृषि उपज मंडी जबलपुर, थाना-माडोताल जिला-जबलपुर (मध्य प्रदेश) का रहने वाला बताया। पूछताछ करने पर ट्रक में आम का परिवहन कर मध्य प्रदेश ले जाना बताया। ओडिशा से मध्य प्रदेश आम ले जाने पर पुलिस को संदेह हुआ।

ओडिशा से मध्य प्रदेश आम परिवहन पर हुआ संदेश
पुलिस की पूछताछ में ट्रक चालक गोलमोल जवाब देने लगा। इसके बाद पुलिस ने ट्रक की जांच की। तब आम के नीचे छिपाकर रखे गांजा की जानकारी मिली। पुलिस ने ट्रक के पीछे डाला में आम के नीचे 122 पैकेट अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया। गांजा खाकी रंग के टेप से टेपिंग किया हुआ हुआ था। आरोपी विजय सिंह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 122 पैकेट में भरा हुआ 610 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। आरोपी पर सिंघोड़ा थाने में एनटीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी से 1 करोड़ 42 रुपये के समान की जब्ती बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *