महिला के साथ पकड़े गए तीनों पटवारी सस्पेंड, ग्रामीणों के पीटने का वायरल हुआ था वीडियो, जिला संघ ने भी बाहर निकाला

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में महिला के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए तीनों पटवारियों को जिला प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया गया है। तीनों पटवारियों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक महिला के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए तीनों पटवारियों को जिला प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया गया है। तीनों पटवारियों की पिटाई व हंगामे का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम ने पटवारी बालमुकुंद राठौर, बुद्धेश देवांगन और संतोष दास मानिकपुरी को किया निलंबित किया है। तीनों पटवारियों पर सिविल सेवा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इधर मामला उजागर होने के बाद जिला पटवारी संघ ने भी तीनों को संघ से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। संघ ने इसे लेकर पत्र भी जारी किया है।

बता दें कि जांजगीर-चांपा जिले के नैला पटवारी बुद्धेश्वर देवांगन, अमोदा-धुरकोट पटवारी बालमुकुंद राठौर और केरा पटवारी संतोष दास मानिकपुरी 1 जून की रात जांजगीर थाना क्षेत्र लछनपुर गांव में किसी महिला के घर पार्टी कर रहे थे। इस बात की भनक पटवारी संतोष मानिकपुरी की पत्नी को लग गई। पति की करतूत की सूचना मिलते ही उसकी पत्नी अपने बेटे के साथ मौके पर पहुंची। उसने ग्रामीणों को इकट्ठा कर लिया और सभी ने मिलकर उक्त महिला के घर से तीनों पटवारियों को बाहर निकाला और सवाल जवाब करने लगे। इस बीच जमकर हंगामा हुआ था। कुछ लोगों ने पटवारियों की मुक्का, झापड़, डंडा और बेल्ट से जमकर पिटाई शुरू कर दी। एक पटवारी को उसकी पत्नी ने बेलन से पीटा था। ग्रामीणों ने रंगरेलियां मनाने आने का आरोप भी लगाया था।

पटवारी की पत्नी थाने आई थी, लेकिन शिकायत नहीं
पटवारियों की पिटाई करते समय लोगों ने इसका वीडियो बना लिया था। वीडियो में महिला को डंडे से मारती हुईं दूसरी महिला भी दिख रही है। वीडियो में भद्दी-भद्दी गालियां भी दी जा रही है। वीडियो को किसी ने कई वाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर दिया, जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में रहा। एक पटवारी की पत्नी थाने भी गई थी। जांजगीर टीआई उमेश साहू ने बताया कि वीडियो एक हफ्ते पुराना है। घटना के बाद पटवारी की पत्नी थाने जरूर आई थी, लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। महिला की बातों को सुनने के बाद पुलिस ने कोई हस्तक्षेप न कर महिला को कोर्ट जाने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *