UP MLC Election: सपा के दो प्रत्याशी आजम के करीबी, अखिलेश के लिए सीट छोड़ने वाले नेता के बेटे को भी टिकट

यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए सपा के चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इनमें से दो सपा नेता आजम खां के नजदीकी हैं।

यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए सपा के सभी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के बारे में कहा कि स्वामी प्रसाद जी एक वरिष्ठ नेता हैं। मुझे खुशी है कि वह सपा के सदस्य हैं। विधान परिषद में वह किसान और मजदूरों के सवाल उठाएंगे। सपा के चार उम्मीदवारों में से दो आजम खां के नजदीकी हैं।

विधान परिषद में विधानसभा क्षेत्र की 13 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित सपा के चार उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा के उम्मीदवार बुधवार दोपहर नामांकन दाखिल करने विधानमंडल के राजर्षि पुरुषोत्तमदास टंडन हॉल में पहुंचे। सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य, इटावा निवासी मुकुल यादव, सहारनपुर के शाहनवाज खान उर्फ शब्बू और सीतापुर के जासमीर अंसारी ने निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे के समक्ष नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर सपा विधायक अब्दुल्ला आजम, अतुल प्रधान सहित सपा के विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे।
सपा में विधान परिषद सदस्यों के नाम को लेकर कई दिनों से रस्साकशी चल रही थी। एक सीट सहयोगी दल को देने की भी बात हुई थी लेकिन दो अल्पसंख्यक चेहरे को भेजने की रणनीति के तहत सहयोगी दल को कोई सीट नहीं दी गई है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *