Viral: रायपुर में ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान आखिर मरीज ने क्यों गाया- ‘हंगामा है क्यों बरपा’, जानें पूरा मामला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के रायपुर में ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान मरीज ने गुलाम अली की गजल ‘हंगामा है क्यों बरपा’ गाया.

Patient Sings During Surgery: दुनिया में कुछ लोग बीमारियों के सामने सरेंडर कर देते, कुछ जीने की उम्मीद छोड़ देते हैं तो कई लोग ऐसे होते हैं जो जिंदादिली की मिसाल बन जाते हैं. ऐसे ही जिंदादिल इंसान हैं राजकुमार पाण्डेय. जिन्होंने ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान गुलाम अली का मशहूर गजल गाया. छत्तीसगढ़ के रायपुर में ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान मरीज राजकुमार पांडेय आधे होशहवास में मशहूर गायक गुलाम अली की गजल ‘हंगामा है क्यों बरपा’ गात रहे. इस दौरान उनका वीडियो भी बनाया गया.

ब्रेन ट्यूमर एक गंभीर बीमारी मानी जाती है, इसमें जान का खतरा रहता है. अक्सर लोग इसके ऑपरेशन से पहले घबरा जाते हैं लेकिन राजकुमार पूरे ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को गजल सुनाते रहे.

राजकुमार पांडेय रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के छात्र हैं. मास्टर ऑफ जर्नलिज्म में टॉप करने पर उन्हें ऑपरेशन के कुछ पहले ही राज्यपाल अनुसुइया उइके के हाथों गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था.

दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद राजकुमार ब्रेन ट्यूमर के ऑपरेशन के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती हो गए. दीक्षांत समारोह के चलते उनकी सर्जरी को कुछ दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया था.

ऑपरेशन सफल, जल्द डिस्चार्ज होंगे राजकुमार

सर्जरी के दौरान मरीज राजकुमार द्वारा गजल गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. दो दिन पहले वीडियो सोशल मीडिया पर आया था. ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी करने वाले डॉक्टर राहुल अहलूवालिया ने बताया कि राजकुमार का सफल ऑपरेशन हुआ है. जल्द ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. बता दें कि राजकुमार की जिंदादिली ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरी है. लोग उनके हौसले की तारीफ कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *