Weather Update: इन राज्यों में तेज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather News: दिल्ली व एनसीआर में गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में पहुंच चुका है। हालांकि उत्तर भारत में पहली मानसून की बारिश जून के अंत तक आएगी। आईएमडी ने आज दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों में उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बरसात की भविष्यवाणी की है। कहा कि शुक्रवार तक क्षेत्र में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हो गई हैं। आईएमडी ने कुछ दिनों में गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बारिश और हवाओं का पूर्वानुमान लगाया है।

 

पूर्वोत्तर राज्यों का पूर्वानुमान

 

 

आईएमडी ने कहा, ‘अगले चार दिनों में सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश की संभावना है। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की जाएगी।’

ओडिशा के इन जिलों में बारिश का अनुमान

 

 

मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा के मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, रायगडा, गजपति, क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक और कालाहांडी सहित कई जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। वहीं हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में लू की संभावना

 

 

आईएमडी के अनुसार राजस्थान में 3 जून तक, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्यप्रदेश में 4 जून तक और विदर्भ में 5 जून तक लू की स्थिति होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *