पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के शेड्यूल में PCB को करना पड़ा बड़ा बदलाव, जानिए वजह

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज जून में खेली जानी है। इसी वनडे सीरीज के शेड्यूल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB को बदलाव करना पड़ा है। सीरीज की वेन्यू बदली है।

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन जून में होना है, लेकिन इससे पहले इसके कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को करना पड़ा है। हालांकि, पीसीबी ने इसका कारण नहीं बताया है कि शेड्यूल में क्यों बदलाव किया गया है, लेकिन इस बात से हर एक शख्स इत्तेफाक रख सकता है कि पाकिस्तान में राजनीतिक तनाव है और इसी वजह से वनडे सीरीज की वेन्यू बदली गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज रावलपिंडी के बजाय मुल्तान में खेली जाएगी, जहां यह मूल रूप से आयोजित होने वाली थी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को घोषणा की। हालांकि, पीसीबी ने अपने बयान में आयोजन स्थल में बदलाव का कारण नहीं बताया, लेकिन यह व्यापक रूप से समझा जाता है कि ऐसा देश में चल रहे राजनीतिक तनाव और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के धरने की संभावना के कारण किया गया है। बुधवार से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नाम का धरना किया जाएगा।

ये वनडे सीरीज आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग 2023 का हिस्सा है, जो अब मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में 8, 10 और 12 जून को खेली जाएगा। सीरीज के लिए पाकिस्तान का तैयारी शिविर 1-4 जून तक  लाहौर में आयोजित किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए टीम 5 जून को मुल्तान जाएगी। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम 6 जून को इस्लामाबाद पहुंचेगी और चार्टर फ्लाइट से मुल्तान की यात्रा करेगी। इससे पहले कैरेबियाई टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *