Viral: इस अनोखी जुगाड़ से शख्स ने प्रेस किए कपड़े, लोगों ने कहा- ‘भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए ये टेक्नोलॉजी’

Surprizing Invention: सोशल मीडिया पर एक शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कपड़े प्रेस करने के लिए कोयले या बिजली वाली इस्त्री नहीं, बल्कि LPG सिलेंडर गैस की मदद से चलने वाली इस्त्री का इस्तेमाल करते देखा जा रहा है.

Trending video of social media: हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. हर किसी के अंदर कोई न कोई अनोखा टैलेंट होता ही है, जरूरत होती है, बस इसे पहचानने की. भारतीय अपनी जुगाड़ के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. जुगाड़ के जरिए लोग कई बार ऐसी-ऐसी चीजें बना लेते हैं, जिसे देखने के बाद बड़े से बड़ा इंजीनियर भी हैरान रह जाए. ऐसी ही एक जुगाड़ इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी को हैरत में डाल रही है. इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप भी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

आज तक आपने कोयले वाली इस्त्री से धोबी को कपड़े प्रेस करते देखा होगा या फिर बिजली वाली इस्त्री का इस्तेमाल करते देखा होगा, लेकिन हाल ही में वायरल हुई एक शख्स की जुगाड़ को देख आप भी अचंभित हो जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स LPG सिलेंडर वाली इस्त्री से कपड़े प्रेस करता दिख रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई सोच में पड़ा हुआ है. इंटरनेट पर लोग इस वायरल वीडियो की वाह-वाही करते नहीं थक रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को ‘gieddee’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक करीब 32 हजार ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 5 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘क्या कोई बताएगा इसे कैसे यूज करते हैं?’, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यह टेक्नोलॉजी भारत के बाहर नहीं जानी चाहिए.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *