Breaking News Live: भारत-अमेरिका को धरती पर मौजूद सबसे करीबी साझेदारी बनाना चाहता हूं: बाइडन

पीएम मोदी आज क्वाड समूह के नेताओं की बैठक में हिस्सा लेंगे। क्वाड नेताओं की यह बैठक जापान के तोक्यो में हो रही है। देश और दुनिया की तमाम खबरों और ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें लाइव हिंदुस्तान के साथ।

Breaking News Live Today: जापान के टोक्यो में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, “प्रधानमंत्री जी, हमारे देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं और करेंगे भी। मैं हमारी अमेरिका-भारत साझेदारी को धरती पर मौजूद सबसे करीबी साझेदारी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।” क्वाड लीडर्स समिट आयोजित करने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टोक्यो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से मुलाकात की। यह बैठक 11 अप्रैल को हाल ही में वर्चुअल मोड में बातचीत करने के बाद उनके नियमित संवाद की निरंतरता का प्रतीक है। इसके अलावा वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में जिला जज एके विश्वेश की अदालत ‘पहले किस मामले पर सुनवाई हो’, इस पर आज अपना फैसला देगी। देश और दुनिया की तमाम खबरों और ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें लाइव हिंदुस्तान के साथ।

भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया, भ्रष्टाचार के लगे थे आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद बर्खास्त कर दिया। पंजाब सीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह ठेके के लिए अधिकारियों से 1% कमीशन की मांग कर रहे थे। सिंगला के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई है।

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। पूर्व सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे, बीवाई विजयेंद्र को पार्टी ने एमएलसी टिकट नहीं दिया। बीवाई विजयेंद्र पार्टी के वर्तमान राज्य उपाध्यक्ष हैं।

धरती पर मौजूद सबसे करीबी साझेदारी बनाना चाहता हूं: PM मोदी से बोले बाइडन

जापान के टोक्यो में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, “प्रधानमंत्री जी, हमारे देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं और करेंगे भी। मैं हमारी अमेरिका-भारत साझेदारी को धरती पर मौजूद सबसे करीबी साझेदारी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *