Pakistan: पीटीआइ के लांग मार्च से निपटने में जुटी पुलिस, शहबाज शरीफ बोले- पाकिस्तान में गृहयुद्ध शुरू कराना चाहते हैं इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान देश में गृहयुद्ध शुरू कराना चाहते हैं। इमरान को चेतावनी देते हुए शहबाज ने कहा कि इस नापाक साजिश के लिए देश उनको नहीं छोड़ेगा। इस बीच, इस्लामाबाद और रावलपिंडी पुलिस इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के प्रस्तावित इस्लामाबाद लांग मार्च से निपटने की तैयारी में जुट गई है।

गृह मंत्री बोले- घरों में नजरबंद किए जाएंगे नेता

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि यदि सरकार ने प्रदर्शनकारियों को राजधानी में प्रवेश करने से रोकने का फैसला किया, तो नेताओं को उनके घरों में नजरबंद कर दिया जाएगा।

गृहयुद्ध शुरू कराना चाहते हैं इमरान

डान अखबार के मुताबिक, पीटीआइ के इस्लामाबाद लांग मार्च के बारे में पूछे जाने पर शहबाज ने कहा, ‘इमरान देश में गृहयुद्ध शुरू कराना चाहते हैं, लेकिन वह गलती कर रहे हैं। देश उन्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करेगा।’ प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सेना बुलाने संबंधी सवाल पर कहा कि जैसी जरूरत होगी, उसके अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

अपना कार्यकाल पूरा करेगी शहबाज सरकार

सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) गठबंधन के सहयोगियों ने निर्णय लिया है कि मौजूदा शहबाज सरकार समय से पहले चुनाव कराने के बजाय अपना कार्यकाल पूरा करेगी। यही नहीं, देश को आर्थिक संकट से निकालने के लिए सरकार कठोर फैसले लेगी।

पंजाब विस स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज

एएनआइ के मुताबिक, पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा के स्पीकर परवेज इलाही के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रविवार को खारिज हो गया। पीएमएल-एन सदस्य समी उल्लाह खान प्रस्ताव पेश करने में विफल रहे।

इस्लामाबाद के लिए मार्च निकालेगी पीटीआइ

मालूम हो कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) 25 मई से इस्लामाबाद के लिए मार्च निकालेगी। उन्होंने इसे देश की असली आजादी की लड़ाई बताया। इमरान ने पेशावर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।

अमेरिका ने रची साजिश

इमरान खान ने रविवार को कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी साजिश रची। यह साजिश आठ महीने पहले रची गई। मुझे इसके बारे में जून में और अगस्त के बाद सतर्क किया गया था। मैं पूरी तरह से समझ गया था कि क्या हो रहा था। हमने पूरी कोशिश की कि किसी तरह इस साजिश को नाकाम किया जा सके, लेकिन दुर्भाग्य से हम इसे रोक नहीं पाए।

पाकिस्तानी अखबार डान के अनुसार इमरान ने कहा, हमें अपने जीवन का बलिदान करने के लिए तैयार रहना होगा। इमरान ने संकेत दिया कि मार्च को धरने में बदल दिया जाएगा। यह तब तक रहेगा जब तक कि उनकी मांगें स्वीकार नहीं की जातीं। इमरान ने नेशनल असेंबली को तत्काल भंग कर आम चुनाव की तारीखों की घोषणा किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *