‘यूपी में BJP के सत्ता में आने के बाद सड़कों पर नमाज हुई बंद’: CM योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ” हमारी सरकार ने राज्य में अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया है. हमने राज्य में गायों को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए गौशाला बनाई, धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर भी हटा दिए.”

लखनऊ: : 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को खलकर अपने सरकार की तारिफ की. उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ईद के मौके पर सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद हो गया है. मुख्यमंत्री ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी प्रकाश डाला और कहा कि उत्तर प्रदेश में रामनवमी के अवसर पर कोई सांप्रदायिक झड़प नहीं हुई. सीएम योगी ने कहा, ” इस बार यूपी में रामनवमी भव्य तरीके से मनाई गई. लेकिन राज्य में कहीं भी हिंसा नहीं हुई. वहीं, उत्तर प्रदेश में पहली बार ईद और अलविदा जुमा (रमजान का आखिरी शुक्रवार) पर नमाज सड़क पर नहीं हुई है. ”

बीते पांच सालों में नहीं हुआ एक भी दंगा

पिछले पांच सालों से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की सराहना करते हुए (जिसे बीजेपी ने विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव प्रचार दौरान खूब भुनाया था) मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के बाद से उनके कार्यकाल के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ है.

अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ” हमारी सरकार ने राज्य में अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया है. हमने राज्य में गायों को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए गौशाला बनाई, धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर भी हटा दिए. साथ ही हमारी सरकार ने 700 से अधिक धार्मिक स्थलों का पुनर्निर्माण किया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *