Debina Bonnerjee को कंसीव करने में आई थीं दिक्कतें, लड़कियों को दी खास सलाह

Debina Bonnerjee Pregnancy Journey: देबीना बनर्जी की प्रेग्नेंसी जर्नी काफी मुश्किल भरी रही। उन्होंने अपने फैन्स के साथ उन कठिनाइयों पर बात की है साथ ही महिलाओं को प्रेग्नेंसी की खास सलाह दी है।

देबीना बनर्जी बीते दिनों प्यारी सी बच्ची की मां बनी हैं। शादी के 11 साल बाद उन्होंने बेटी को जन्म दिया।  कंसीव करने में उन्हें काफी दिक्कतें हुईं। देबीना ने रीसेंट वीडियो में बताया है कि वह एक्युपंक्चर से लेकर ज्योतिषी तक हर किसी के पास गईं। फाइनली आईवीएफ के जरिये कंसीव किया। देबीना ने फैन्स के साथ अपनी जर्नी शेयर की है। साथ ही कई ऐसी जानकारियां दी हैं जो होने वाली मांओं के काम आ सकती हैं। देबीना ने ऐसे महिलाओं के लिए भी सलाह दी है जो अपने करियर के चक्कर में देर से मां बनने का फैसला ले रही हैं।

खोजें पास का डॉक्टर

देबीना पहले भी बता चुकी हैं और रीसेंट वीडियो में भी बताया कि कंसीव करने से पहले उन्होंने एक्युपंक्चर, फ्लॉवर थेरपी, कपिंग थेरपी से लेकर ज्योतिष तक का सहारा लिया। फाइनली आईवीएफ के जरिये वह मां बन पाईं। देबीना ने बताया आईवीएफ के लिए आपको डॉक्टर्स के पास कई बार जाना पड़ता है। कई बार इंजेक्शंस लेने पड़ते हैं। ऐसे में दूर के बड़े डॉक्टर के पास जाने के बजाय पास के डॉक्टर के पास जाना बेहतर है, जो कि हर समय आसानी से उपलब्ध रहें।

37 के बाद घट जाती है एग क्वॉलिटी

देबीना ने बताया कि 37 साल के बाद एग्स की क्वॉलिटी घटने लगती है। जो लड़कियां किसी भी वजह से देर से बच्चा करना चाहती हैं तो उन्हें 20 से 30 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा लेने चाहिए। भले ही आप बच्चा पैदा न करना चाहें लेकिन एग्स फ्रीज करवा लेने चाहिए। देबीना ने बताया कि पहले वह भी श्योर नहीं थीं कि फैमिली बढ़ाएंगी।

इंजेक्शन, दवा दोनों ट्राई करें

देबीना बताती हैं कि आपका शरीर इंजेक्शंस पर कैसे रिएक्ट करता है यह भी जान लेना चाहिए। कुछ लोगों के शरीर इंजेक्शन पर अच्छे एग्स प्रोड्यूस करते हैं और कुछ के दवाओं से। आप डॉक्टर से कह सकती हैं कि आप दोनों चीजें ट्राई करना चाहती हैं ताकि रिजल्ट देख सकें।

एक एंब्रियो ट्रांसफर करना है बेस्ट

देबीना ने बताया कई लोग 2-5 एंब्रियो ट्रांसफर करने की बात करते हैं। मुझे लगता है कि एक वक्त पर एक एंब्रियो ट्रांसफर करना बेस्ट है। बोलीं एक अच्छी क्वॉलिटी का एंब्रियो चुनें इसी में बेहतर चांस हैं। बताया कि कई बार दो एंब्रियो के बाद भी मुझे सक्सेस नहीं मिली थी। यह महंगा होता है और कॉम्प्लिकेशंस भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *