सीबीआई छापेमारी के दौरान ही राबड़ी आवास के बाहर राजद का बवाल, बदसलूकी का आरोप

RRB घोटाले में राजद प्रमुख लालू यादव से जुड़े लोगों के 17 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। इस दौरान पटना में राबड़ी आवास के बाहर राजद कार्यकर्ताओं ने बवाल काटा। राबड़ी से बदसलूकी का आरोप लगाया।

आरआरबी घोटाले में शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर सीबीआई की टीमों ने छामेपारी की। इस दौरान एक टीम 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास भी पहुंचीं। लगातार दस घंटे तक छापेमारी के दौरान ही दोपहर बाद राजद कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। अंदर छापेमारी चलती रही और बाहर राजद कार्यकर्ताओं ने गेट को तोड़ने की कोशिश की। सीबीआई की गाड़ी बाहर निकलने पर घेर लिया और उसे रोकने की भी कोशिश की गई। गाड़ियों पर हाथ भी चलाया। पुलिस वालों ने किसी तरह राजद कार्यकर्ताओं को हटाया। राजद नेताओं ने आरोप लगाया कि अंदर लालू की पत्नी विधान परिषद में प्रतिपक्ष की नेता राबड़ी देवी से बदलसलूकी की गई है।

सीबीआई की छापेमारी के बाद राजद के वरीय नेताओं की भीड़ राबडी आवास पर लग गई। अब्दुल बारी सिद्दिकी, श्याम रजक और देवेन्द्र प्रसाद यादव ने राबड़ी आवास पर जाकर स्थिति की जानकारी ली। बाद में नेताओं ने पूछताछ के दौरान सीबीआई टीम पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया। श्री सिद्दीकी ने कहा कि जिस प्रकार से पूर्व सीएम के साथ सलूक किया गया वैसा अपराधियों के साथ भी नहीं होता है।

उधर, पार्टी ने राबड़ी देवी के साथ बदसलूकी की कड़ी निंदा की है। प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने आरोप लगाया है कि पूछताछ के दौरान सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ बदसलूकी की और उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। पूर्व मुख्यमंत्री शालीनतापूर्वक सीबीआई के हर सवाल का जबाव दे रहीं थीं और सीबीआई टीम के साथ सहयोगात्मक रवैया अपना रही थी। तलाशी के दौरान जब सीबीआई के हाथ कुछ नहीं लगा तो टीम पूर्व मुख्यमंत्री एवं आवास में उपस्थित अन्य लोगों के साथ अमर्यादित व्यवहार करने लगीं और अशिष्ट भाषा का प्रयोग करने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *