Video: शादी के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हे को लेकर भाग खड़ी हुई घोड़ी

शादी की रस्मों में एक रस्म घुड़चढ़ी की भी होती है लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता है कि घुड़चढ़ी की रस्म भगदड़ का माहौल पैदा कर देती है। ऐसा ही कुछ एक शादी में हुआ जहां घोड़ी दूल्हे को ले भागी।

भारतीय शादियों में घुड़चढ़ी के दौरान ढोल-नगाड़े और आतिशबाजी करने का चलन है। लेकिन कई बार ये चलन दूल्हे के लिए मुसीबत का सबब बन जाता है क्योंकि जिस घोड़ी पर दूल्हा बैठा होता है वो बिदक जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि घोड़ा हो या घोड़ी वो तेज आवाज से बिदक जाते हैं। घोड़ा एक बार बिदक गया तो उसे काबू कर पाना बड़ा मुश्किल होता है।  ऐसा ही कुछ हुआ एक बेचारे दूल्हे के साथ जिसे घोड़ी लेकर भाग गई। दरअसल हुआ यूं कि एक शादी में दूल्हे की घुड़चढ़ी हो रही थी। बैंड-बाजा बज रहा था कि अचानक किसी ने पटाखे जला दिए। फिर क्या था, पटाखे की आवाज सुनकर घोड़ी बिदक गई और वो दूल्हे को ले उड़ी। घोड़ी की पीठ पर बैठे दूल्हे को लेकर घोड़ी दौड़ पड़ी। आगे-आगे घोड़ी और पीछे-पीछे घरवाले और घोड़ी वाला।

इंस्टाग्राम पेज @ghantaa पर ये वीडियो शेयर किया गया है जिसे अबतक 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो पर जहां जमकर लाइक्स और कमेंट आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक से बढ़कर एक कमेंट भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- जानकार लोग बता रहे हैं कि घोड़ी अब भी दौड़ रही है। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि लोगों को ये बात समझ क्यों नहीं आती कि जानवर तेज आवाज पसंद नहीं करते और तेज आवाज होने पर वहां से भाग खड़े होते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी के दौरान घुड़चढ़ी नहीं हुई थी। दरअसल कपूर परिवार ने घुड़चढ़ी की रस्म को घोड़ी पर क्रूरता बताया था। इस बात से खुश होकर एनिमल राहत नाम के एक एनजीओ ने छुड़ाकर लाए गए दो घोड़ों का नाम रणबीर और आलिया के नाम पर रख दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *