Maharashtra: एनसीपी चीफ शरद पवार पर अपमानजनक पोस्ट लिखने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले हिरासत में

अभिनेत्री के खिलाफ इन्होंने दर्ज कराई शिकायत

स्वप्निल नेटके द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस स्टेशन में चितले के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि अभिनेत्री ने पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी, और उनकी पोस्ट से राज्य में दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध खराब हो सकते हैं। इस बीच, पुणे में राकांपा ने पुलिस को पत्र लिखकर चितले की पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एनसीपी की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा कि चिताले द्वारा इंटरनेट मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है। उन्होंने पोस्ट में पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले को बदनाम किया है। यह पोस्ट अशांति पैदा कर सकता है, यही वजह है कि हमने साइबर पुलिस को एक पत्र दिया है , उनसे उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। राकांपा ने यह भी मांग की कि अभिनेत्री को इस पद के लिए गिरफ्तार किया जाए। साइबर अपराध पुलिस थाने के निरीक्षक दगडू हेक ने कहा कि राकांपा के पत्र के बाद हम अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के आवास विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि महाराष्ट्र के “कम से कम 100-200 पुलिस स्टेशनों में अपराध दर्ज करेंगे।

अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग

महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी अभिनेत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। राकांपा प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा कि अभिनेत्री ने महाराष्ट्र भाजपा नेताओं से सीखा है कि सस्ते और मुफ्त प्रचार पाने का सबसे अच्छा तरीका पवार के खिलाफ अपमानजनक बयान देना है। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि यह आलोचना निंदनीय है, उन्हें ऐसी आलोचना में शामिल नहीं होना चाहिए। राकांपा की महिला विंग की महाराष्ट्र इकाई की प्रमुख विद्या चव्हाण ने भी कहा कि अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में छात्र गिरफ्तार

महाराष्ट्र के नासिक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। इस आशय की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी। आरोपित छात्र का नाम निखिल भामरे है। वह बारामती का रहने वाला है। उसने अपने ट्वीट में कहा था कि बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे बनाने का समय आ गया है। अपने ट्वीट में उसने किसी नेता या राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया था। पुणे जिले का शहर बारामती शरद पवार का गृह क्षेत्र है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ट्वीट की जांच के बाद महाराष्ट्र साइबर सेल ने कार्रवाई के लिए नासिक ग्रामीण पुलिस को सूचित किया था। भामरे के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने मुंबई और ठाणे के पुलिस आयुक्तों और पुलिस महानिदेशक को भामरे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए ट्वीट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *