तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर योगी आदित्यनाथ, अपनी मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

UP CM Yogi Adityanath Uttarakhand Tour: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे. उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. मंगलवार को योगी आदित्यनाथ देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

मां से मिले यूपी के सीएम

उत्तराखंड पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने अपनी मां से भी मुलाकात की. इस दौरान की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए सिर्फ एक शब्द लिखा ‘मां’.

जब भावुक हुए सीएम योगी

साथ ही बिध्याणी में महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ अपने गुरू को याद करते हुए भावुक भी हो गए और कहा कि उनकी जन्मभूमि में उनकी मूर्ति का अनावरण करते हुए वह अपने आपको सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं.

शुरुआती दिनों को किया याद

बता दें कि महंत अवैद्यनाथ का जन्म यहां कांडी गांव में हुआ ​था, हालांकि, 1940 के बाद यहां कभी नहीं आ पाए. इस संबंध में योगी ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ यहां ज्यादा समय तक रुक नहीं पाए, लेकिन वह हमेशा यहां की शि​क्षा व्यवस्था के बारे में पूछते रहते थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने महंत अवैद्यनाथ को बताया था कि यहां कोई डिग्री कॉलेज नहीं है और उन्हीं की प्रेरणा से यहां महाविद्यालय की स्थापना हुई है.

योगी ने किया शिक्षकों को सम्मानित

योगी ने इस मौके पर अपने 6 स्कूली शिक्षकों को भी सम्मानित किया और कहा कि इसके लिए वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पौडी के पंचूर गांव में पैदा हुए और यमकेश्वर के निकट चमोटखाल के एक स्कूल में उन्होंने कक्षा एक से नौ तक की पढ़ाई की. उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें अपने उन स्कूली शिक्षकों की भी याद आ रही है जो अब यह दुनिया छोड़ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *