बिहार में ट्रेन रोक शराब पीने चला गया सहायक लोको पायलट, पीते-पीते सड़क पर लेटा… 1 घंटे तक रुकी रही रेलगाड़ी,

समस्तीपुर:बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी लोग चोरी-छिपे शराब पीते हुए अक्सर पकड़े जाते हैं। लेकिन समस्तीपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल एक लोकल ट्रेन के सहायक लोको पायलट को शराब की ऐसी तलब लगी कि वो ट्रेन को स्टेशन पर खड़ी करके पीने चला गया। लोकल ट्रेन करीब एक घंटे तक रुकी रही। सैकड़ों यात्री ट्रेन में बैठे इंतजार करते रहे, जब ट्रेन नहीं चली तो यात्रियों ने हंगामा किया। इस पर जीआरपी ने सहायक लोको पायलट को खोज निकाला तो वो बहुत नशे में था। सहायक लोको पायलट नशे की हालत में सड़क पर लेटा हुआ था। वहां से उसे उठाकर लाया गया। लोकल ट्रेन को दूसरे पायलट के साथ रवाना किया गया। घटना समस्तीपुर के हसनपुर रोड स्टेशन की है।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई: समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक
इस मामले पर समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। अग्रवाल ने मंगलवार को कहा, ‘जांच पूरी होने के बाद रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’ वहीं जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना समस्तीपुर-सहरसा ट्रेन (नंबर -05278) की है। समस्तीपुर जंक्शन से लोकल ट्रेन सहरसा के लिए चली थी।

ट्रेन छोड़कर शराब पीने चले गए सहायक लोको पायलट: GRP
अधिकारी ने बताया कि समस्तीपुर से 45 किमी बाद हसनपुर स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव निर्धारित 2 मिनट के स्टॉप से थोड़ा लंबा था, ताकि उसी लाइन पर चलने वाली राजधानी ट्रेन गुजर सके। जीआरपी अधिकारी ने कहा कि यहां सहायक लोको पायलट (एएलपी) करमवीर प्रसाद यादव उतर गए और शराब पीने के लिए पास के एक स्टाल पर चले गए। शराब की आपूर्ति किसने की यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

ट्रेन में यात्रा करने वाले ALP को रेलगाड़ी के साथ किया रवाना: स्टेशन मास्टर
यात्रियों के हंगामे के बाद स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि उन्होंने एक अन्य सहायक लोको पायलट ऋषि राज कुमार से अनुरोध किया, जो उसी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। इसके बाद ट्रेन को स्टेशन से रवाना किया गया।

मेडिकल जांच के लिए आरोपी करमवीर को भिजवाया
जीआरपी की एक टीम ने हसनपुर के बाजार में करमवीर प्रसाद यादव का पता लगाया लेकिन वह नशे की हालत में था। कथित तौर पर उसके पास से कुछ बची हुई शराब की एक बोतल जब्त कर ली गई। उसे मेडिकल जांच के लिए स्थानीय अस्पताल भिजवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *