GT vs RCB: आठवीं जीत के साथ गुजरात की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की, तेवतिया-मिलर के दम पर बैंगलोर को छह विकेट से हराया

गुजरात ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया है। बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 170 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने एकबार फिर गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने आखिर में 40 गेंदों पर 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। तेवतिया 25 गेंदों पर 43 रन और मिलर 24 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के साथ गुजरात की टीम नौ में से आठ मैच जीतकर लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। गुजरात के नौ मैचों के बाद 16 अंक हैं। वहीं, बैंगलोर की यह 10 मैचों में पांचवीं हार रही। टीम पांच जीत और 10 अंकों के साथ फिलहाल पांचवें स्थान पर है।

GT vs RCB Live: गुजरात को 18 गेंदों पर 36 रन की जरूरत

17 ओवर में गुजरात टाइटंस ने चार विकेट गंवाकर 135 रन बना लिए हैं। फिलहाल राहुल तेवतिया 15 गेंदों पर 16 रन और डेविड मिलर 19 गेंदों पर 28 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गुजरात को 18 गेंदों पर 36 रन की जरूरत है।

GT vs RCB Live: गुजरात को 58 रन की जरूरत

15 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने चार विकेट गंवाकर 113 रन बना लिए हैं। फिलहाल राहुल तेवतिया नौ गेंदों पर छह रन और डेविड मिलर 13 गेंदों पर 21 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गुजरात को 30 गेंदों पर 58 रन की जरूरत है।

GT vs RCB Live: गुजरात को चौथा झटका

13 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने चार विकेट गंवाकर 96 रन बना लिए हैं। फिलहाल राहुल तेवतिया एक रन और डेविड मिलर नौ रन बनाकर क्रीज पर हैं। वनिंदु हसरंगा ने साई सुदर्शन को सब्सटिट्यूट विकेटकीपर अनुज रावत के हाथों कैच कराया। सुदर्शन 14 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। इसमें दो चौके शामिल हैं। हसरंगा और शाहबाज ने दो-दो विकेट झटके हैं।

GT vs RCB Live: गुजरात को तीसरा झटका

11वें ओवर में 78 के स्कोर पर गुजरात को तीसरा झटका लगा। अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या पांच गेंदों पर तीन रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहबाज अहमद ने महिपाल लोमरोर के हाथों कैच कराया। शाहबाज को मिली ये दूसरी सफलता रही। इससे पहले उन्होंने शुभमन गिल को भी आउट किया था। 11 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 82 रन है। फिलहाल साई सुदर्शन 14 रन और डेविड मिलर दो रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गुजरात को 54 गेंदों पर 89 रन की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *