कूल दूल्हा: गर्मी से बचने को लगाया गजब दिमाग, बारात में लेकर चला कूलर

टीकमगढ़: अजब मध्यप्रदेश में अलग-अलग गजब किस्से होते रहते हैं और जिसकी चर्चा पूरे देश में होती है. अब सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले की एक बारात का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल इस बारात में बारातियों की सहूलियत के लिए रिक्शा में कूलर लगाया गया है। जिससे उनको इस भीषण गर्मी में पसीना ना आए और वो आराम से  बारात का मजा ले सकें.

कूलर की ठंडी-ठंडी हवा में बाराती दिखे नाचते-झूमते

बीती रात टीकमगढ़ में एक अलग ही अंदाज में नगर वासियों को एक बारात देखने को मिली, जिसमें बारात में बैंड बाजा और डीजे के साथ-साथ कूलर भी एक रिक्शे में रखा चलता हुआ नजर आ रहा था और उसकी ठंडी-ठंडी हवा में बाराती नाचते झूमते चल रहे थे. इस प्रकार का नजारा बारात में पहली बार देखने को मिला है. जिसे राह चलते लोग रुक-रुक कर कौतूहल भरी नजरों से देख रहे थे.

जिले में तापमान 42 डिग्री के आसपास 

दरअसल लोग शादी के इस मुहूर्त में धूमधाम से शादियां कर रहे हैं. कल के मुहूर्त में भी नगर में एक दर्जन से अधिक जगह शादी समारोह आयोजित किए गए थे. टीकमगढ़ जिले में पिछले 1 सप्ताह से तापमान 42 डिग्री के आसपास चल रहा है और बीती रात भी गर्मी पूरे शबाब पर थी. ऐसे में बारातियों ने गर्मी से बचने बारात के साथ चलने वाले जनरेटर से कनेक्शन कर कूलर चलाने का ना केवल इंतजाम कर लिया. बल्कि गर्मी में ठंडक के अहसास के बीच बारात में नाचने-झूमने में गर्मी बाधक ना बने इसकी भी पूरी व्यवस्था भी कर ली गई। अब इस बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कल नगर में इतनी ज्यादा शादियां थीं कि यह ज्ञात नहीं हो सका कि यह किस परिवार की बारात थी और कहा आयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *