अगले महीने टोक्यो में पीएम मोदी से मिलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानिए क्या है प्लान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले महीने जापान की राजधानी टोक्यो में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले महीने दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे और टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसके दौरान वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

बाइडेन की दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा 20 से 24 मई के लिए निर्धारित की गई है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बुधवार को यहां कहा, “यह यात्रा स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए बाइडेन-हैरिस प्रशासन की ठोस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाएगी।” बाइडेन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा, “नेता हमारे महत्वपूर्ण सुरक्षा संबंधों को गहरा करने, आर्थिक संबंधों को बढ़ाने और व्यावहारिक परिणाम देने के लिए हमारे घनिष्ठ सहयोग का विस्तार करने के अवसरों पर चर्चा करेंगे। टोक्यो में, राष्ट्रपति बाइडेन ऑस्ट्रेलिया, जापान, भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के क्वाड ग्रुपिंग के नेताओं से भी मिलेंगे।” साकी ने कहा, “हम इस यात्रा के बारे में जल्द ही और जानकारी साझा करने की उम्मीद करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *