हिमाचल: केजरीवाल ने भरी चुनावी हुंकार, बोले- जयराम ने मेरे पेपर से नकल मारी, पहाड़ में लोग सीधे सादे, नेता खराब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस साल हिमाचल और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। दोनों राज्यों में आप से भाजपा बुरी तरह डरी हुई है।

आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश में अपनी पहली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर जमकर निशाना साधा। कांगड़ा के चंबी मैदान में शनिवार को हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि हिमाचल में मेरे आने से पहले मेरी ही नकल कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों के लिए 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त कर दी। केजरीवाल ने कहा कि निशुल्क बिजली की जानकारी जब दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को मिली तो उन्होंने फोन करके जयराम ठाकुर को खूब डांटा।

दोनों ने कहा कि अब गुजरात, उत्तर प्रदेश और अन्य भाजपा शासित प्रदेशों में भी हमें मुफ्त बिजली देनी पड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि इस साल हिमाचल और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। दोनों राज्यों में आप से भाजपा बुरी तरह डरी हुई है। मुफ्त बिजली पर केजरीवाल ने खुद और जयराम ठाकुर को लेकर एक जनसभा में नाटकीय किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि एक बार स्कूल में परीक्षा हो रही थी। परीक्षा केंद्र में वह आगे और जयराम पीछे बैठे थे।

जयराम उनकी नकल कर रहे थे। मैंने पेपर पर 300 लिखा और जयराम ने मेरी नकल करके 125 लिख दिया। नकल करने के लिए भी अकल की जरूरत होती है। केजरीवाल ने यह किस्सा सुनाकर कार्यकर्ताओं से पूछा कि उनको नकल वाले चाहिए या अकल वाले। केजरीवाल ने कहा कि मेरे आने से एक दिन पहले सीएम जयराम ने ट्वीट किया कि हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार है। यानी, जयराम ठाकुर को हिमाचल में ईमानदार सरकार नहीं चाहिए।

जयराम सरकारी स्कूल देखने दिल्ली आएं
केजरीवाल ने कहा कि जयराम ने हिमाचल के सरकारी स्कूल खराब कर दिए हैं। उन्हें और हिमाचल की जनता को मैं सरकारी स्कूल देखने के लिए दिल्ली आने का निमंत्रण देता हूं। हमने निजी स्कूलों में फीस नहीं बढ़ने दी। जयराम ने साढ़े चार साल में युवाओं को एक भी नौकरी नहीं दी।

भगवान ने हिमाचल को दिया, भाजपा-कांग्रेस ने लूटा
केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने हिमाचल को प्राकृतिक रूप से देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन भाजपा-कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को लूटने में कसर नहीं छोड़ी। हिमाचल में कांग्रेस ने 30 और भाजपा ने 17 साल राज किया। अब हिमाचल में भी झाड़ू चलेगा। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि हमें सिर्फ एक मौका दें। उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे तो दोबारा हमें वोट मत देना।

नड्डा, अनुराग मुझे निकालते हैं गालियां
केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता दिन-रात उन्हें गालियां निकालते हैं। जेपी नड्डा भी अपने भाषण में मुझे गालियां निकालते रहे। अनुराग ठाकुर भी मुझे गालियां निकालते रहते हैं। मुझे राजनीति नहीं विकास करने आता है। मैं पक्का देशभक्त हूं। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में भी कुछ अच्छे लोग हैं। उन्हें आप में आ जाना चाहिए। हिमाचल में लोग सीधे-सादे और नेता खराब हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *