सीएम नीतीश से चिराग पासवान बोले, सर, आप हमें बचा सकते हैं, राबड़ी आवास पर क्‍यों आई ये स्थिति

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी के बहाने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) आमने-सामने हुए। फिर तो माहौल बन गया। चिराग की शादी (Marriage of Chirag Paswan) की बात छिड़ गई। हंसी-ठि‍ठोली के बीच तेजस्‍वी यादव और डा. मीसा भारती ने चुटकी ली। इस पर चिराग ने मुख्‍यमंत्री से कहा, अगर मैं फंसा तो आप मुझे बचा सकते हैं। इसका वीडियो सामने आया है। इससे पहले चिराग ने पांव छूकर सीएम का आशीर्वाद भी लिया।

मीसा ने कहा-दिल्‍ली जाकर चाची से बात करेंगे 

दरअसल मीडिया वालों ने चिराग की शादी का सवाल उठाया। तेजस्‍वी यादव से पूछा कि बड़े भाई की शादी में जाना चाहते हैं न। इस पर तेजस्‍वी कहते हैं हां। फिर मुस्‍कुराते हुए कहा कि आप लोग प्रेशर बनाइए। इसी बीच मीसा भारती कहती हैं कि अब जल्‍दी करो। तब चिराग कहते हैं कि अब यह काम तो बहन और भाभी का होता है न। तब मीसा कहती हैं कि बिल्‍कुल, वे दिल्‍ली जाकर चाची (चिराग पासवान की मां) से बात करेंगे। राबड़ी देवी भी इन बातों पर हामी भरती हैं। इन बातों को सुनकर सीएम मंद-मंद मुस्‍कुराते नजर आते हैं। तब चिराग कहते हैं कि, सर इस विषय में तो आप हमको बचा सकते हैं। सुनकर सीएम के चेहरे पर मुस्‍कान आ जाती है। हल्‍के फुल्‍के माहौल में तेजस्‍वी की पत्‍नी राजश्री भी मुस्‍कुराती नजर आ रही हैं।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री पर अक्‍सर हमलावर रहने वाले चिराग पासवान तेजस्‍वी की इफ्तार पार्टी में बिल्‍कुल अलग नजर आ रहे थे। न तो कोई तल्‍खी दिख रही थी न कोई राजनीतिक दूरी। सीएम भी उनकी बातें सुनकर हंसते-खिलखिलाते रहे। हालांकि, चिराग पासवान अक्‍सर कहते भी हैं कि सीएम नीतीश कुमार उनके लिए आदरणीय हैं। अनुभव, उम्र और रुतबे में वे काफी बड़े हैं। वे उनका सम्‍मान करते हैं। बस उनकी नीतियां उन्‍हें पसंद नहीं है।

बहू का पल्‍लू संभालती दिखीं राबड़ी 

इफ्तार पार्टी में तेजस्‍वी की पत्‍नी राजश्री अपनी सास राबड़ी देवी के बगल में बैठी थीं। इस दौरान बार-बार उनके माथे से पल्‍लू गिर जा रहा था। तब राबड़ी देवी ने खुद उनके माथे को पल्‍लू से ढंका। साथ ही उन्‍हें बताया कि कैसे इसे संभालना है। इस दौरान सास-बहू मुस्‍कुरा उठीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *