Breaking News LIVE Updates: ब्रिटेन के पीएम बॉरिस जॉनसन पहुंचे राजघाट, महात्मां गांधी को दी श्रद्धांजलि

कश्मीर हमले पर बोले बीजेपी नेता

बीजेपी नेता कविंद्र गुप्ता ने कश्मीर में 24 अप्रैल को होने वाले पीएम मोदी दौरे से पहले होने वाले आतंकी हमले पर बयान दिया है. उनका कहना है कि इस तरह से हमला होना रैली नाकाम करने की कोशिश है लेकिन इससे पीएम के यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि घाटी में पीएम रैली से पहले दहशत फैलाने की कोशिश की गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया बोरिस जॉनसन का राष्ट्रपति भवन में शानदार स्वागत

भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का राष्ट्रपति भवन में शानदार स्वागत – जॉनसन ने पीएम मोदी का शुक्रिया कहा, बोले दोनों देशों के बीच कभी नहीं थे इतने अच्छे संबंध
जंग के बीच आर्थिक प्रतिबंधों के चलते रूस में छात्रों की बढ़ी परेशानी, अब मॉस्कों ने स्टूडेंट्स के लिए उठाया ये बड़ा कदम. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दिल्ली में कहा, “शानदार स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद… मुझे नहीं लगता कि चीजें हमारे (भारत-यूके) बीच उतनी मजबूत या अच्छी रही हैं जितनी अब हैं.”

राष्ट्रपति भवन पहुंचे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत यात्रा का दूसरा दिन है. इस दौरान वह राष्ट्रपति भवन पहुंचे है. यहां PM नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. बोरिस जॉनसन को यहां गॉर्ड ऑफ ऑनर से भी नवाजा गया. वहीं इस यात्रा के दौरान उन्होंने कहा, इस तरह का भव्य व परंपरागत स्वागत कभी नहीं देखा है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 2,451 नए मामले दर्ज

भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में  पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 2,451 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इन नए मामलों के साथ ही देश में कोविड मामलों की कुल  संख्या  4,30,52,425 हो गई है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,421 हो गए. रिपोर्ट की माने तो भारत ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 54 लोगों की मौत हुई है.

बारामुला में तीसरे दिन भी आतंकियों से इनकाउंटर

जम्मू कश्मीर बारामुला में तीसरे दिन भी आतंकियों का इनकाउंटर जारी है. अबतक चार आतंकी मारे जा चुके हैं फिलहाल कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार यहां आतंकियों के ठिकानों को जवानों ने उड़ा दिया है. पुलिस का मानना है कि जिस तरह यह ऑपरेशन खिंचा जा रहा है, ऐसा हो सकता है कि यहां 4-5 आतंकियों से ज्यादा मिलिटेंट छिपे हों.

CISF 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया

जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया. CISF अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई की. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान CISF के एक ASI की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार ये जवान सुजवां में हुए हमले में मदद के लिए जा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *