पटना में चोर का कारनामा देख छूट रही हंसी, लौटकर घर आए मकान मालिक पड़े सोच में

पटना : शास्त्री नगर थानांतर्गत पटेल नगर रोड नंबर 14 के सहदेव महतो मार्ग स्थित महेश प्रसाद सिंह के बंद घर से चोरों ने नकदी, गहने समेत लाइसेंसी राइफल और कारतूस गायब कर दिए। बड़ी बात ये रही कि वारदात के बाद चोर मकान के मेन गेट पर अपना ताला लगा गए। पेशे से किसान महेश परिवार के साथ मसौढ़ी के कोसुत गांव स्थित पैतृक घर गए हुए थे। मंगलवार को लौटकर आए तो नया ताला देखकर सोच में पड़ गए। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि वारदात के बाद अपराधी नया ताला लगाकर करना क्या चाहता था? पीड़ित ने थाने में शिकायत की। थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह ने बताया कि वारदात में परिचित का हाथ होने की आशंका है। चोर लंबे समय से घर की रेकी कर रहे होंगे। घर से 50 हजार कैश, तीन लाख के जेवरात, राइफल और 25 कारतूस चोरी होने की बात सामने आई है। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

15 अप्रैल को गांव गए थे महेश

महेश की बेटी स्विटजरलैंड से लौटकर सहदेव महतो मार्ग स्थित घर आई थीं। यहां वे चौथी मंजिल पर रहते हैं। वे बेटी के साथ 15 अप्रैल को गांव चले गए। उनके दोनों बेटे पुणे में इंजीनियर हैं। उनके मकान में पांच किराएदार भी हैं। इनमें से तीन घर गए थे। चोरी इतनी सफाई से की गई कि मकान में रहने वाले किराएदारों तक को भनक तक नहीं लगी। महेश के मुताबिक, चोरी गए गहने उनकी बेटी के हैं।

चोर ने लगा दिया नया ताला

थाना पुलिस के मुताबिक, महेश यहां आए तो उन्होंने घर के मेन गेट पर नया ताला लगा देखा। तभी उन्हें शक हुआ। वे ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो पूरा घर अस्त-व्यस्त था। चारों कमरों के सामान बिखरे पड़े थे। चोरों ने घर का कोना-कोना खंगाल डाला। अलमारी का लाक भी टूटा था। अंदर रखे गहने और नकदी गायब थी। वहीं, दूसरे कमरे में रखे हथियार भी नहीं मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *