Dinesh Karthik News: भारतीय टीम में वापसी को बेताब दिखे दिनेश कार्तिक, तूफानी पारी के बाद दिया इमोशनल बयान

नई दिल्ली: IPL 2022 अब रोमाचंक मोड़ पर पहुंच रहा है। शनिवार को मुंबई में खेले गए आईपीएल के दोनों मुकाबलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। मुंबई इंडियंस लगातार छठवीं हार से निराश है तो वहीं आरसीबी ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर टॉप 4 में अपनी जगह बना ली है। आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी के कारण उनको मैन ऑफ द मैच ने नवाजा गया। दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने 97 रनों की बेजोड़ साझेदारी की। कार्तिक ने नाबाद 66 रन की पारी खेलकर भारतीय टी20 टीम का दरवाजा भी खटखटा दिया है।

देश के लिए कुछ करना चाहता हूं- कार्तिक
मैच के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह देश के लिये कुछ खास करना चाहते हैं और इसलिए भारतीय टीम में वापसी के लिये अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स पर 16 रन से जीत के नायक रहे कार्तिक ने मैच के बाद कहा, ‘मैंने बड़े लक्ष्य तय किये हैं। मैं उन्हें हासिल करने के लिये वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं।’

कार्तिक ने खेली तूफानी पारी
मैन ऑफ द मैच कार्तिक ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य देश के लिये कुछ विशिष्ट करना है। यह मेरी यात्रा का हिस्सा है। मैं भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिये हर संभव प्रयास कर रहा हूं। यह जानकर अच्छा लगता है कि लोग मुझे शांतचित मानते हैं।’ आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी जीत का श्रेय कार्तिक और शाहबाज अहमद को दिया जिन्होंने आखिर में 97 रन की अटूट साझेदारी की थी। कार्तिक ने नाबाद 66 और शाहबाज ने नाबाद 32 रन बनाये। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 55 रन की पारी खेली जिससे आरसीबी ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद पांच विकेट पर 189 रन बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *