Khairagarh By-Election Result: कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा की जीत… विपक्षी दूर-दूर तक नहीं टिके… देखिए विधानसभा का पूरा हिसाब-किताब!!

CG Khairagarh By Election Result News: राजनांदगांव के खैरागढ़ विधानसभा उप चुनाव की गिनती पूरी हो चुकी है।जिसमें खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने बाजी मार ली है। वह लगातार पहले राउंड से बड़ी बढ़त पर चल रही थी। अंतिम राउंड आते तक उन्होंने 20 हजार से अधिक वोटों के अंतराल से बड़ी जीत हासिल की है।

बता दे कि इस उप चुनाव में कुल 10 अलग-अलग पार्टी के प्रत्याशी अपनी किस्मत का फ़ैसला आजमा रहे थे। जहाँ यशोदा वर्मा ने बाजी मारी है। कांग्रेस की अब खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा ने अपने निकटम प्रत्याशी भाजपा के कोमल जंघेल को 20173 वोटों के अंतराल से हराया।

प्रदेशभर में खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव का मुद्दा बड़ी तेजी से गर्म था। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से लेकर दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार में मोर्चा संभाला आरोप-प्रत्यारोप का खेल चलता रहा। बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार में लगी रही। तो वहीं कांग्रेस बीजेपी खिलाफ तीर चलाता रहा।

पूरे उपचुनाव में खैरागढ़ छुई खदान गंडई को जिला बनाने का मुद्दा बड़ी तेजी से गरमाया। जिसमें ट्विटर वार होती हुई दिखाई दी। पहले डॉ रमन सिंह,अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस को निशाना बनाया। तो वही भूपेश बघेल ने फिल्मी स्टाइल पुष्पा की तर्ज पर “झुकेगा नहीं कह कर” खैरागढ़ को जीत के बाद 24 घंटे के अंदर जिला घोषित करने की बात भी रख दी थी। जो पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा मुद्दा बनकर उभरा। यही कारण है कि कांग्रेस ने भी अप्रत्याशित वोटों से आज जीत हासिल की है।

इन्होंने आजमाई अपनी किस्मत (21 राउंड तक):

यशोदा वर्मा – कांग्रेस 84069
कोमल जंघेल – भाजपा 64695
नरेंद्र सोनी – जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ 1167
मोहन भारती – राष्ट्रीय जनसभा पार्टी 424
अरुणा बनाफर – निर्दलीय 545
साधुराम धुर्वे – निर्दलीय 612
नितिन कुमार भांडेकर – निर्दलीय 1368
विप्लव साहू – फॉरवर्ड डमेक्रेटिक लेबर पार्टी 2282
ढालचंद साहू – आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया 365
संतोषी प्रधान – गोंडवाना गणतंत्र पार्टी 569

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *