‘लाउडस्‍पीकर उठाएं लेकिन…’- आदित्‍य ठाकरे ने अपने अंकल राज ठाकरे पर साधा निशाना

मुंबई: 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) पर निशाना साधा है. राज ठाकरे ने 3 मई तक मस्जिदों के बाहर से  लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है.  मुंबई में पत्रकारों ने जब ठाकरे से भाजपा और मनसे के मुफ्त लाउडस्‍पीकर बांटने के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, “यह ठीक है. लाउडस्पीकरों को हटाने की जगह बढ़ती महंगाई के बारे में बोलने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए. किसी को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी की कीमतों के बारे में बोलना चाहिए और आइए 60 साल पीछे जाए बिना बात करते हैं कि पिछले दो-तीन साल में क्‍या हुआ.”

राज ठाकरे के लाउडस्पीकर पर दिए गए बयान के बाद से पिछले कुछ दिनों में राज्य में सियासी पारा गरमा गया है. राज ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दें, ऐसा नहीं करने पर मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर स्पीकर लगाएंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे.

ठाकरे ने इसे सामाजिक मुद्दा करार दिया और कहा कि वह इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे. मनसे प्रमुख ने कहा, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर को 3 मई तक बंद कर दिया जाना चाहिए नहीं तो हम लाउडस्‍पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे. यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं. मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं वो करें.”

इसके साथ ही ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुंबई के मुस्लिम इलाकों में मस्जिदों पर छापा मारने की भी अपील की और कहा कि वहां रहने वाले लोग “पाकिस्तान समर्थक” हैं.

उन्‍होंने कहा, “मैं पीएम मोदी से मुस्लिम झुग्गियों में मदरसों पर छापा मारने की अपील करता हूं. पाकिस्तानी समर्थक इन झोंपड़ियों में रह रहे हैं. मुंबई पुलिस जानती है कि वहां क्या हो रहा है. हमारे विधायक वोट-बैंक के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसे लोगों के पास आधार कार्ड भी नहीं है, लेकिन विधायक उन्हें बनवाते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *