एयर इंडिया के चेयरमैन चंद्रशेखरन का बड़ा फैसला, टॉप मैनेजमेंट में किए बड़े बदलाव

एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एयरलाइन के शीर्ष प्रबंधन में बड़ा फेरबदल करते हुए निपुण अग्रवाल को चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर और सुरेश दत्त त्रिपाठी को चीफ एचआर ऑफिसर पद पर नियुक्त किया। टाटा संस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अग्रवाल एयर इंडिया की अनुभवी अधिकारी मीनाक्षी मलिक की जगह लेंगे। वहीं त्रिपाठी को अमृता शरण के स्थान पर नियुक्त किया गया है। वह 2012-2021 तक टाटा स्टील में एचआर वाइस प्रेसिडेंट पद पर थे।

टाटा संस के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी संभाल रहे चंद्रशेखर ने इनकी नियुक्ति के आदेश जारी किये। टाटा समूह ने इसी साल जनवरी में एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, मीनाक्षी और अमृता को एयर इंडिया के सीईओ का सलाहकार बनाया गया है।

अभी तक टाटा समूह ने एयर इंडिया के सीईओ की नियुक्ति नहीं की है लिहाजा मौजूदा समय में मीनाक्षी और अमृता चंद्रशेखरन के ही सलाहकार की भूमिका में रहेंगी। इसके साथ ही सत्या रामास्वामी को एयर इंडिया में मुख्य डिजिटल और प्रौद्योगिकी अधिकारी पद पर नियुक्त किया गया है। सत्या, पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के साथ काम कर चुके हैं।

इसके अलावा राजेश डोगरा को एयरलाइन में ग्राहक अनुभव और ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया गया। एयर इंडिया के पुराने अधिकारी आरएस संधू परिचालन प्रमुख के पद पर बने रहेंगे। एयरलाइन के एक अन्य दिग्गज विनोद हेजमादी भी मुख्य वित्तीय अधिकारी बने रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *