Fuel Price Today: पेट्रोल और डीजल का आज कितना है दाम, जानिए प्रमुख शहरों की कीमतें

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में संशोधन नहीं किया है. पेट्रोल और डीजल के दामों में आखिरी बार बदलाव 6 अप्रैल को किया गया था. साथ ही सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी आज कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

नई दिल्ली: 

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज भी बदलाव नहीं किया गया है. शुक्रवार यानी 15 अप्रैल 2022 को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में संशोधन नहीं किया है. पेट्रोल और डीजल के दामों में आखिरी बार बदलाव 6 अप्रैल को किया गया था. दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है, वहीं डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. साथ ही सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी आज कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, हालांकि एक दिन पहले ही सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे.

दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़ोतरी हुई है. एक दिन पहले ही सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे. गुरुवार को सीएनजी की कीमत में 2.50 रुपये प्रति किलो और रसोई गैस पीएनजी की कीमत में 4.25 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि की गई थी. बताया जा रहा है कि कच्चे माल की लागत में वृद्धि के बाद ईंधन के दाम बढ़े हैं.

उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाएं राज्य : हरदीप सिंह पुरी

कीमतों में कल की गई वृद्धि के बाद दिल्‍ली में सीएनजी की कीमत अब 71.61 रुपये प्रति किलो हो गई है. वहीं पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये एससीएम तक पहुंच गई है. महंगाई की मार से आम लोग पहले से ही परेशान हैं, ऐसे में सीएनजी और पीएनजी की बढ़ती कीमतों ने लोगों के घर का बजट बिगाड़ दिया है.

बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए इस शहर में पेट्रोल एक रुपये प्रति लीटर बेचा गया

देश के अन्‍य शहरों में पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं. कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये और डीजल की कीमत 104.77 रुपये है, जबकि चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमत 110.85 और डीजल की प्रति लीटर कीमत 100.85 रुपये पर बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *