RR vs GT Live: मुश्किल में राजस्थान रॉयल्स, 90 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौटी, डेब्यूटेंट यश ने लिया दूसरा विकेट

RR vs GT (Rajasthan vs Gujarat) Live Score: आईपीएल 2022 में आज 24वां मैच खेला जा रहा है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 193 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। गुजरात की तरफ से हार्दिक ने सर्वाधिक 87 रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल, रियान पराग और कुलदीप सेन ने एक-एक विकेट लिए।

यश दयाल को दूसरी सफलता

यश दयाल ने अपने तीसरे ओवर में बड़ा विकेट अपने नाम किया। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर रासी वान दर दुसेन को मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। दयाल के इस ओवर में सिर्फ पांच रन आए। दुसेन 10 गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर: 94/5, रियान पराग (4*), शिमरोन हेटमायर (9*)

हार्दिक का अच्छा ओवर

हार्दिक ने 10वें ओवर में अपना पहला ओवर डाला और सात रन दिए। 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर: 89/4, रासी वान दर दुसेन (6*), शिमरोन हेटमायर (8*)

संजू सैमसन रन आउट

राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। सैमसन एक रन लेना चाहते थे लेकिन हार्दिक के तेज और सटीक थ्रो ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। संजू 11 गेंदों में 11 रन बनाकर रन आउट हुए।

बटलर अर्धशतक बनाकर आउट

जोस बटलर अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए। लोकी फर्ग्यूसन ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने पहले अश्विन को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया। बटलर ने आउट होने से पहले 24 गेंदों में 54 रन बनाए।

बटलर का अर्धशतक

जोस बटलर ने एक और तूफानी शतक अपने नाम किया। उन्होंने 23 गेंदों में छक्के के साथ अपना पचासा पूरा किया।

राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा, अश्विन आउट

राजस्थान ने अश्विन के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था लेकिन वह आठ रन बनाकर फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हुए।

राजस्थान के 50 रन पूरे

राजस्थान ने पांचवें ओवर में अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं। इसमें जोस बटलर ने अकेले 48 रन बनाए हैं।

यश ने दूसरे ओवर में लुटाए 18 रन

जोस बटलर ने यश दयाल के दूसरे ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया और कुल 18 रन बटोरे। चार ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर: 49/1, जोस बटलर (48*), रविचंद्रन अश्विन (1*)

RR vs GT Live: राजस्थान को पहला झटका

दो ओवर के बाद राजस्थान ने एक विकेट गंवाकर 28 रन बना लिए हैं। फिलहाल रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर क्रीज पर हैं। इस मैच में डेब्यू करने वाले यश दयाल ने अपने पहले ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल को पवेलियन भेजा। पडिक्कल शून्य पर पवेलियन लौटे।

गुजरात ने बनाए 192 रन

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 193 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। गुजरात की तरफ से हार्दिक ने सर्वाधिक 87 रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल, रियान पराग और कुलदीप सेन ने एक-एक विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने 53 रन के स्कोर पर अपने शीर्ष के तीन विकेट गंवा दिए। हालांकि, कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 86 रनों की मजबूत साझेदारी की। इस दौरान हार्दिक ने सीजन का अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। जबकि अभिनव मनोहर 28 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी में डेविड मिलर और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 53 रनों की अटूट साझेदारी की। मिलर 14 गेंदों में 31 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *