राज ठाकरे के बाद अब फडणवीस का NCP चीफ शरद पवार पर निशाना, लगाये ये गंभीर आरोप

फड़नवीस ने बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के मौके पर फडणवीस ने कहा कि अंबेडकर के विचारों के विपरीत पिछले कई दशकों से तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति को हवा देने का महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं.

महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस बनाम शरद पवार की पार्टी एनसीपी के बीच में जंग देखने को मिल रही है. एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने ठाणे में हुई रैली के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार सीधा हमला बोला. राज ठाकरे ने शरद पवार पर महाराष्ट्र में जातिगत राजनीति को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाया.

इतना ही नहीं मुस्लिमों के वोट हासिल करने के लिए पवार छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम लेने से बचते हैं. ठाकरे के आरोपों का जवाब देने में एनसीपी ने देरी नहीं की लेकिन अब इस लड़ाई में बीजेपी की एंट्री हो गई है.

फडणवीस ने पवार पर बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लगातार 14 ट्वीट कर शरद पवार पर हमला बोला है. फडणवीस ने बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के मौक़े पर फडणवीस ने कहा है कि डॉक्टर अंबेडकर के विचारों को विपरीत पिछले कई दशकों से शरद पवार तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति को हवा देने का महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं.

फडणवीस ने सवाल पूछा है बाबासाहेब आंबेडकर 370 के खिलाफ थे . लेकिन बाबा साहब के इन विचारों पर एनसीपी की भूमिका पर सवाल खड़े होते हैं. फडणवीस ने लगातार 14 ट्वीट कर एनसीपी और पार्टी के प्रमुख शरद पवार कैसे ध्रुवीकरण की राजनीति करते हैं इस पर निशाना साधा है.

इतना ही नहीं कश्मीर फाइल फिल्म को लेकर पिछले दिनों एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिए बयान को लेकर भी फडणवीस ने अपने ट्वीट के जरिए पवार को आड़े हाथों लिया. फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को बयां करने वाली फिल्म सिर्फ इसीलिए किसी को डिस्टर्ब कर सकती है उसको तकलीफ पहुंचा सकती है जो सुडो सेकुलरिज्म से जुड़ा हुआ हो और उसके एजेंडे को यह फिल्म सूट नहीं करती हो.

फिल्म में नहीं दिखाया गया है सत्य

आपको बता दें कि पिछले दिनों शरद पवार ने कश्मीरी फाइल फिल्म को लेकर कहा था कि इस फिल्म में सत्य नहीं दिखाया गया है जिस समय यह पलायन हुआ उस दौरान केंद्र में वीपी सिंह की सरकार थी और बीजेपी ने उनका समर्थन किया था जो राज्यपाल थे.

वह आरएसएस की विचारधारा वाले थे इस फिल्म में दिखाया गया है कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है जबकि यह सही नहीं है दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि जो सत्ताधारी पार्टी है उसी के नेता कह रहे हैं कि आप जाइए इस फिल्म को देखिए. राज ठाकरे और फडणवीस की की ओर से हो रहे हम लोग पर फिलहाल एनसीपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आ सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *