आप का रोड शो: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली और पंजाब में भ्रष्टाचार मिटाया, अब हिमाचल की बारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 20 दिन में पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म हो गया। यकीन नहीं होता तो वहां अपने रिश्तेरदारों से पूछो। कोई रिश्वत नहीं मांगता। जो पैसा खाएगा, सीधा जेल जाएगा। अब हिमाचल में भ्रष्टाचार खत्म होगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने तिरंगा यात्रा निकाल कर प्रदेश में चुनावी हुंकार भरी। प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान रोड शो के लिए तैयार विशेष ट्रक पर खड़े हुए और उनका काफिला न्यू विक्टोरिया पुल से ऐतिहासिक सेरी मंच पर पहुंचा। सेरी मंच से अरविंद केजरीवाल ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब में आप ने सरकार बनाकर भ्रष्टाचार मिटा दिया है। अब हिमाचल की बारी है।

केजरीवाल ने कहा, पंजाब में आप की सरकार आए मात्र 20 दिन हुए हैं और भ्रष्टाचार खत्म कर दिया गया। अगर यकीन नहीं आता तो यहां के लोग पंजाब में मौजूद अपने रिश्तेदारों से पूछ लें। वहां कोई रिश्वत नहीं लेता। किसी की हिम्मत नहीं है पैसे मांगने की। जो पैसा खाएगा, वह सीधा जेल जाएगा। उन्होंने कहा कि अब हिमाचल प्रदेश की चाबी आपके हाथ में हैं। हिमाचल में आप की क्रांति आएगी और दिल्ली और पंजाब के रिकॉर्ड टूटेंगे।

करीब पांच मिनट तक चले संबोधन की शुरुआत उन्होंने, आप लोगों ने दिल खुश कर दिया कहकर की। कहा कि उम्मीद नहीं थी इतने दोस्तों से मुलाकात होगी। हम मामूली लोग हैं, हमें राजनीति करनी नहीं आती। हमें काम करना आता है, स्कूल खोलने आते हैं, बिजली-पानी सस्ता करना आता है, भ्रष्टाचार दूर करना आता है। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहे। हेलीकॉप्टर में दोनों सीएम करीब दो बजे मंडी के कांगणी हैलीपेड पर पहुंचे। एक घंटे के रोड शो के बाद करीब तीन बजे लौट गए।

भाजपा-कांग्रेस ने हिमाचल में पांच-पांच साल की गुलामी दी: मान
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि छोटी काशी में आकर अपने जैसा ही लग रहा है। अंग्रेजों ने हमें 200 साल की गुलामी दी है, लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने हिमाचल में पांच-पांच साल की गुलामी दी। दिल्ली और पंजाब में भी ऐसा ही होता था। कांग्रेस और भाजपा वाले कह रहे हैं कि हिमाचल प्रदेश में तीसरी पार्टी नहीं आ सकती। इसका मतलब है कि आ सकती है, क्योंकि ऐसा वे डर के मारे कह रहे हैं। दोनों पार्टियों में परिवारवाद हावी है। आगे बेटे-बेटियों को ही टिकट दिया जाता है, लेकिन आम आदमी पार्टी आम लोगों को मौका देती है। अगर ऐसा न होता तो साधारण स्कूल मास्टर का बेटा भगवंत मान पंजाब का मुख्यमंत्री न बनता। मान ने भाजपा-कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘आप’ के  लिए आपका प्यार देखकर आज उन्हें नींद नहीं आएगी।

हिंदू जागरण मंच ने किया प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी पर खालिस्तान समर्थन और कश्मीर फाइल फिल्म के विरोध को लेकर केजरीवाल के खिलाफ हिंदू संगठन लामबंद हुए हैं।  हिंदू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश और देवसेना हिमाचल प्रदेश जैसे संगठनों ने एलान किया था कि जब तक अरविंद केजरीवाल खालिस्तान के समर्थन और कश्मीर फाइल व कश्मीरी पंडितों के विरोध के लिए सार्वजनिक मंच से माफी नहीं मांगते हैं, उन्हें हिमाचल में आम आदमी पार्टी का प्रचार करने नहीं दिया जाएगा।

हिंदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री कमल गौतम और देवसेना के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र राजपूत ने बताया कि अरविंद केजरीवाल जब तक सार्वजनिक मंच से अपने किए पर माफी नहीं मांगते तब तक उनका कोई भी कार्यक्रम हिमाचल में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सांड की आंख जैसी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया लेकिन कश्मीर फाइल का उपहास उड़ाया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब की राजनीति हिमाचल में नहीं चलेगी। पंजाब में आप की सरकार बनते ही खालिस्तान के समर्थन में स्वर उठने लगे। हिमाचल की गड़ियों को पंजाब में रोका गया तथा लोगों से बुरा व्यवहार किया गया। इन सब के लिए केजरीवाल को सार्वजनिक माफी मांगनी होगी। पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री कमल गौतम को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस भी मौके पर है। केजरीवाल के आने से पहले रोड क्लीयरेंस के लिए बोला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *