AAP के मिशन के लिए गुजरात पहुंचे केजरीवाल और मान, कांग्रेस नेता ने कहा- बापू की तस्वीर गायब करने वाले, ‘चरखा’ चला रहे है….!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। दोनों नेता आम आदमी पार्टी द्वारा प्रस्तावित रोड शो में हिस्सा लेंगे। आम आदमी पार्टी गुजरात के महासचिव मनोज सोरठिया ने इस रोड शो को तिरंगा यात्रा करार दिया। दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोड़फोड़ के बाद गुजरात ‘आप’ इकाई ने शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव से दोनों नेताओं की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय करने को कहा है।

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल और भगवंत मान साबरमती आश्रम भी गये और चरखा भी चलाया। भगवंत मान और केजरीवाल द्वारा चरखा चलाए जाने पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि, “पूरे देश के लिए बापू ‘राष्ट्रपिता’ हैं लेकिन ‘आप’ के लिए मजबूरी का नाम महात्मा गांधी है! पंजाब में सरकारी दफ़्तरों से बापू की तस्वीर ग़ायब कर दी और गुजरात में सूत कातने पहुँचे हैं ! चुनाव का जो चरखा ये दोनों चलाने की कोशिश कर रहे हैं, पब्लिक समझ रही है।”

सोशल मीडिया पर अरविन्द केजरीवाल और भगवंत मान के गुजरात दौरे को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कई लोगों ने आम आदमी पार्टी पर बाहरी होने का आरोप लगाया और कहा कि गुजराती अपना वोट बीजेपी को ही देंगे। प्रितेश पटेल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि, “गुजरती फंसने वाले नहीं हैं, फ्री का कोई नहीं लेता और लेंगे भी तो वोट बीजेपी को ही देंगे।” वहीं हिमांशु प्रसाद नाम के व्यक्ति ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए लिखा कि, “यह धोखेबाज आदमी है, कृपया सावधान रहें।”

अरविन्द केजरीवाल के दौरे पर अरूषा राठौर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कांग्रेस पार्टी के इक़बाल सिंह की हत्या करने के बाद अब “B team” गुजरात पहुंच गई। वहां भी अब भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर व्यापारियों को टिकट देकर चुनाव लड़ने की तैयारी है। वहीं गिरीश कुमार नाम के ट्विटर यूजर ने गांधी जी की फोटो को हटाने को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कल इस इंसान को देखना पहले महात्मा गांधी जी को याद करेगा। गुजरात के भाईयो इस इंसान ने पंजाब और दिल्ली से महात्मा गांधी जी की फोटो ही हटा दी है।”

वहीं अरविन्द केजरीवाल और भगवंत मान के गुजरात दौरे पर आप गुजरात महासचिव मनोज सोरठिया ने संवाददाताओं से कहा, ”कुछ बदमाशों ने हाल में दिल्ली में केजरीवाल के आवास पर हमला किया। हमें डर है कि कुछ लोग यहां भी हमारे नेताओं पर हमला कर सकते हैं। इसलिए, हमने अतिरिक्त सावधानी बरतने और अपने नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस आयुक्त को एक पत्र भेजा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *