BSEB 10th Result 2022 live Updates : बिहार बोर्ड का ऐलान- कल जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, न्यूज 18 की खबर पर लगी मुहर

BSEB 10th Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कल दोपहर 31 मार्च को  1 बजे के बाद जारी होगा. जानकारी के अनुसार शिक्षामंत्री विजय कुमार चौधरी कल बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेंगे. इस मौके पर बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर और अपर मुख्य सचिव संजय कुमार मौजूद रहेंगे. न्यूज 18 हिंदी ने सबसे पहले इस बात की जाननकारी दी थी कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च को जारी करेगा. बीएसईबी ने अब आधिकारिक रूप से इस पर मुहर लगा दी है. बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल सचिवालय स्थित शिक्षा विभाग के सभागार में घोषित किया जाएगा.

साथ ही इस बार के रिजल्ट में भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय का फिर से डंका बज सकता है. बता दें कि टॉपर्स वेरिफिकेशन में सबसे ज्यादा सिमुलतला के छात्र शामिल हुए थे. ऐसे में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे ज्यादा छात्र टॉपर्स की सूची में फिर से रह सकते हैं. बताते चलें कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में है.

इसके अलावा सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष रिजल्ट बेहतर रह सकता है. वहीं पासिंग परसेंटेज में भी इजाफा हो सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in31  व biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने की आशंका भी बन सकती है. ऐसी स्थिति में छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है. वैकल्पिक रूप से अन्य आधिकारिक वेबसाइट से भी रिजल्ट देखे जा सकेंगें. इसके अलावा छात्रों को hindi.news18.com पर भी रिजल्ट की पल पल की अपडेट मिलती रहेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *