Pakistan Political Crisis: ‘नए सिरे से चुनाव ही इस मसले का हल’, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले मरयम नवाज का बड़ा बयान

PML (N) की नेता मरियम नवाज ने समय से पहले चुनाव की बात कही है. मरियम नवाज ने कहा है कि नए सिरे से चुनाव ही इस मसले का हल है. मरयम नवाज ने कहा कि अब तो सेलिब्रेशन का वक्त है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. काउंटडाउन शुरू हो गया है और आज इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है. कहा जा रहा है कि 3 से 4 अप्रैल को पाक संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी.

इमरान खान इस्तीफ नहीं देने पर अड़े हुए हैं. इस बीच PML (N) की नेता मरियम नवाज ने समय से पहले चुनाव की बात कही है. मरियम नवाज ने कहा है कि नए सिरे से चुनाव ही इस मसले का हल है. मरयम नवाज ने कहा कि अब तो सेलिब्रेशन का वक्त है. पूरे पाकिस्तान में अब सेलिब्रेशन होगा. उन्होंने कहा कि ये हुकूमत डूब चुकी है और डूबे हुए लोगों के साथ कोई नहीं होता. हमारी पूरी तवज्जो नो कॉन्फिडेंट मोशन पर है.

इमरान खान नंबर गेम में फंसे हुए हैं. पाकिस्तान की संसद में कुल 342 सदस्य हैं, जिसमें से सत्ता में बने रहने के लिए 172 के आंकड़े की जरूरत है. इमरान के पास 179 सदस्यों का समर्थन था, जिसमें से 51 बागी हो गए हैं. अब इमरान के समर्थन में 128 सदस्य हैं, यानी की बहुमत से 44 कम. वहीं विपक्ष की बात करें तो उसके पास 162 सदस्य थे, जिसमें 51 को प्लस कर दिया जाए तो उसका आंकड़ा बढ़कर 213 होता है, यानी बहुमत से 41 ज्यादा. अगर बागी विपक्ष के साथ गए तो विपक्ष सरकार बना सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *