बेमेतरा : कोविड टीकाकरण महाभियान आज

सबकों कोविड-19 का पहली डोज के लक्ष्य के बाद प्रशासन अब दूसरी डोज के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इस साल के अंत मे 29 दिसम्बर को टीकाकरण महाभियान का द्वितीय चरण आयोजित किया जायेगा। कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रान के खतरे के बीच टीकाकरण पर अब पहले से ज्यादा जोर लगाया जा रहा है। हर घर दस्तक अभियान (टीका तुंहर दुवारी) थीम पर 29 दिसम्बर 2021 को टीकाकरण का विशेष महाभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत छूटे हुए लोगों का अब उनके घर तक पहुंच कर टीका लगाया जा रहा है। महाभियान के बाद जिले मे प्रथम चरण का टीकाकरण के प्रतिशत मे बढ़ोत्तरी हुई थी। आम नागरिकों को टीकाकरण के प्रति जो डर भय बना हुआ है उसे दूर करने का प्रयास करें। ताकि आम नागरिक स्वयं आकर टीका लगवाने के लिए आगे आयें।
कलेक्टर के निर्देश पर हर घर दस्तक अभियान के अन्तर्गत उन्हे टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जा रहा है। टीकाकरण हेतु शेष बचे हितग्राहियों को टीका लगवाने के लिए उन्हे प्रेरित किया जायेगा। इस कार्य मे शिक्षक, एएनएम, मितानिन, रोजगार सहायक, पंचायत सचिव, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं कोटवार की प्रमुख भुमिका रहेगी। कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए जिन-जिन स्थानों मे उनकी ड्यूटी लगी है उस मैदानी क्षेत्र का भ्रमण कर टीकाकरण हेतु शेष लोगों को प्रेरित करें।
द्वितीय डोज लगाने के लिए कलेक्टर की अपील-कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान ने जिलेवासियों से कोविड वैक्सीन का सेकण्ड डोज लगाने के लिए अपील की है, उन्होने कहा कि देश मे कोविड-19 के खतरानाक ओमिक्रान वैरिएंट वायरस के पहुंच जाने से खतरा बढ़ गया है। वैसे तो बेमेतरा जिले मे कोविड वैक्सीनेशन का प्रथम डोज का लक्ष्य का लगभग पूरा हो चुका है, किन्तु खतरा अभी बरकरार है अब हमें और अधिक जिम्मेदारी एवं गंभीरता से दूसरी डोज से छूटे हुए लोगों का भी वैक्सीनेशन पूर्ण करना है। इसके लिए बुधवार 29 दिसम्बर को महाभियान चलाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *