सूरजपुर : भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि के तहत सूरजपुर विकासखंड के सोनपुर शाला के छात्र-छात्राओं का प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रेरणास्पद कार्यक्रम युवा संवाद 24 दिसम्बर को

सूरजपुर जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए संवेदीकरण करने, उनके व्यक्तित्व विकास, गुरुजनों व छात्रों से बेहतर समन्वय व संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि जिला प्रशासन सुरजपुर द्वारा  अभिनव पहल के तहत जिले के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 24 दिसंबर को सोनपुर स्कूल के छात्र-छात्राओं का युवा संवाद का कार्यक्रम रखा गया है। इसके माध्यम से आंगतुक शालेय छात्र कलेक्टर कार्यालय का अवलोकन कर कलेक्टर से सीधे संवाद स्थापित करेंगे। इसके पश्चात्    पुलिस अधीक्षक कार्यालय का अवलोकन कर उनसे संवाद स्थापित करेंगे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से संवाद स्थापित करने के साथ ही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ग्रुप फ़ोटो के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
उल्लेखनीय हैं कि जिले के युवाओं को कैरियर के प्रति जागरूक करने, उनको प्रेरित करने भविष्य की संभावनाओं को तलाशने और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि कार्यक्रम की शुरुआत की  है। इसके तहत 3 दिसंबर 2021 को जिले के समस्त हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य, कॉलेज के प्रिंसिपल से चर्चा कर कैरियर संवाद, प्रेरणा संवाद, मानसिक संवाद, आभासी संवाद, विषय संवाद, विद्या संवाद जैसे विविध कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है। इसी कड़ी में कल इस कार्यक्रम का दूसरा आगाज स्वयं कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह द्वारा 24 दिसंबर को किया जा रहा है।
उल्लेखनीय हैं की इसके पूर्व रामानुजनगर विकासखण्ड के भुवनेश्वर, सूरजपुर विकासखंड के जयनगर शाला के बच्चों का इस कार्यक्रम के तहत कलेक्टर से युवा संवाद के तहत प्रत्यक्ष चर्चा कर प्रोत्साहन एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। इसके अतिरिक्त चिरंजीवी केंद्र, अरुणोदय कोचिंग सेंटर का अवलोकन व मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने का लाभ प्राप्त हुआ था। इस कार्यक्रम हेतु जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रबेश सिंह सिसोदिया, जिला श्रम अधिकारी श्री घनश्याम पाणिग्रही, जिला शिक्षा अधिकारी श्री विनोद राय, मनोज जायसवाल जिला बाल संरक्षण अधिकारी, सुश्री हीना नायब तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों को इसकी दायित्व भी सौंपी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *