धमतरी : राज्य आपदा मोचन निधि से कुल छः लाख रूपए किए गए स्वीकृत

कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने कोविड 19 से मृत धमतरी विकासखण्ड के 12 व्यक्तियों के परिजनों को 50-50 हजार रूपए के हिसाब से कुल छः लाख रूपए राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया है। इनमें ग्राम रूद्री के श्री सी.बी. बच्चन की कोविड 19 से मृत्यु होने पर आवेदक श्रीमती स्नेह बच्चन को 50 हजार रूपए राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है। श्री रेखराम साहू की मृत्यु पर आवेदक श्रीमती पुष्पा साहू, श्री कन्हैया लाल साहू की मृत्यु पर श्री ताम्रध्वज साहू को 50-50 हजार रूपए राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है। इसी तरह गोकुलपुर के श्री गनेश्वर साहू की मृत्यु पर आवेदक श्रीमती उर्मिला बाई साहू और हटकेशर के श्री नरेश कुमार की मृत्यु पर आवेदक श्री डिलेश कुमेटी को 50-50 हजार रूपए राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है।
पोटियाडीह के श्री लीला राम साहू की कोविड 19 से मृत्यु होने पर आवेदक श्री हेमकुंवर साहू को 50 हजार रूपए की राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है। श्री पुनाराम साहू की मृत्यु पर आवेदक श्रीमती बुधा बाई साहू, श्री भारतलाल साहू की मृत्यु पर आवेदक श्री चन्द्रकांत साहू और श्रीमती गौरी बाई सिन्हा की मृत्यु पर श्री सोमनाथ सिन्हा को 50-50 हजार रूपए की राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है। इसी तरह ग्राम अर्जुनी के श्री भूषण सिन्हा की मृत्यु पर आवेदक श्री विष्णुकांत, ग्राम रांवा के श्री गजानंद सिन्हा की मृत्यु पर आवेदक श्री बलराम सिन्हा और ग्राम बोड़रा की श्रीमती हेमिन बाई साहू की मृत्यु पर आवेदक श्री पूनमचंद साहू को 50-50 हजार रूपए राज्य आपदा मोचन निधि से स्वीकृत किया गया है।
ज्ञात हो कि कोविड 19 की वजह से मृत व्यक्तियों के परिजन/आश्रितों को अनुदान सहायता देने के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी धमतरी द्वारा आवेदन पत्रों की जांच के बाद स्वीकृति के लिए प्रस्तावित किया गया। इसके मद्देनजर उक्त सहायता राशि कलेक्टर द्वारा स्वीकृत की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *