मनोज तिवारी ने केजरीवाल को लिखा पत्र कहा – हिंदू विरोधी रुख अपनाना आपको शोभा नहीं देता

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा है कि अगर उनकी सरकार छठ पूजा करने को लेकर गंभीर होती तो प्रतिबंध की घोषणा करने से पहले सितंबर में ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से निर्देश मांगती।

कोविड -19 के कारण शहर में छठ पूजा समारोह की अनुमति नहीं देने के लिए दिल्ली में भाजपा के विरोध के बीच, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक करने के लिए पत्र लिखा।साथ ही मनोज तिवारी ने पत्र में कहा, ‘मुख्यमंत्री होने के नाते इस तरह का हिंदू विरोधी रुख अपनाना आपको शोभा नहीं देता, आपकी वजह से इस पद की गरिमा भी धूमिल हो रही है.इस पत्र के जरिए मैं अनुरोध करता हूं कि दिल्ली में सार्वजनिक छठ पूजा से जुड़ी तैयारियों के लिए दिल्ली सरकार बिना देर किए कार्रवाई शुरू करे।

इस बीच सिसोदिया ने मंडाविया को लिखे अपने पत्र में कहा था: “मैं केंद्र से स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अन्य संबंधित व्यक्तियों के साथ चर्चा करने और जल्द ही छठ मनाने के लिए दिशा-निर्देशों के साथ आने का अनुरोध करता हूं ताकि त्योहार मनाने वाले सभी उत्तर भारतीय ऐसा कर सकें। उनकी मान्यताओं और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *