कर्नाटक: स्कूल की फीस नहीं भरने पर आत्महत्या का प्रयास करने वाली लड़की दसवीं कक्षा में अव्वल

आत्महत्या के प्रयास से उबरने के बाद जब उसका परिवार स्कूल की फीस का भुगतान करने में विफल रहा और संस्थान ने परीक्षा के लिए हॉल टिकट से इनकार कर दिया, कर्नाटक के तुमकुरु जिले के कोराटागेरे शहर की रहने वाली एक 16 वर्षीय लड़की ने एसएसएलसी (दसवीं कक्षा) की पूरक परीक्षा में टॉप किया। . नतीजे सोमवार को घोषित किए गए।

ग्रीष्मा ने कहा कि उसने साल की शुरुआत से ही बोर्ड की तैयारी शुरू कर दी थी। “कक्षाओं में शामिल नहीं होने के बावजूद क्योंकि हम कोविड -19 संकट के कारण फीस का भुगतान करने की स्थिति में नहीं थे, मेरी बड़ी बहन कीर्तना ने मुख्य विषयों में मेरी मदद की। मैंने परीक्षा से तीन महीने पहले भाषा के विषय सीखना शुरू कर दिया था, लेकिन यह जानकर चकनाचूर हो गया कि मेरा नाम स्कूल में पंजीकृत नहीं है।

ग्रीष्मा नौवीं कक्षा तक दक्षिण कन्नड़ जिले के अल्वा के इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल की छात्रा थी। परिवार द्वारा फीस का भुगतान नहीं करने के बाद, ग्रीस्मा को कथित तौर पर कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी और बाद में, उसका नाम दसवीं कक्षा के बोर्ड के लिए पंजीकृत नहीं किया गया था और उसे हॉल टिकट नहीं दिया गया था।

उनके पिता नरसिम्हामूर्ति बी आर और मां पदमवथम्मा टी पी, एक गृहिणी, अब अपनी बेटी को डॉक्टर बनने की आकांक्षाओं को प्राप्त करने में सहायता करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *