अरब सागर में कम दबाव के कारण हुई भारी बारिश से केरल में 4 की मौत

अरब सागर में कम दबाव के कारण हुई भारी बारिश ने मंगलवार को केरल के कई हिस्सों में चार लोगों की जान ले ली। राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि कई नदियां उफान पर थीं और बांध भर गए थे, जिसके परिणामस्वरूप नदी के किनारे और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकाला गया था।

भारी बारिश और हवाओं के कारण एक घर की दीवार गिरने से मलप्पुरम जिले के करीपुर में दो बच्चों की मौत हो गई। घटना के वक्त आठ माह सात साल के बच्चे सो रहे थे। पुलिस ने कहा कि कोल्लम में, 65 वर्षीय एक व्यक्ति की नदी में गिरने से मौत हो गई और पंडालम में सोमवार को उसकी बाइक पर पेड़ गिरने से एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई।

इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने गुरुवार तक छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट और चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है और यात्रियों को पहाड़ी इलाकों में रात की यात्रा से बचने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन ने 14 अक्टूबर तक इडुक्की में रात की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। पिछले दो वर्षों में, जिले में अगस्त 2020 सहित कई भूस्खलन हुए, जब पेटीमुडी में बागान श्रमिकों की एक कॉलोनी में एक बड़े भूस्खलन के बाद 70 लोग मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *