पंजाब से किसान नेता पहुंचने लगे लखीमपुर खीरी ,किसान परिवारों को न्याय दिलाने की कर रहे मांग

लखीमपुर खीरी की घटना के कुछ घंटे बाद, जिसमें एसयूवी के एक काफिले के बाद चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी – जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के स्वामित्व वाला एक भी शामिल था – रविवार को कृषि प्रदर्शनकारियों के एक समूह को टक्कर मार दी, पंजाब के किसान संघों के नेता छोटे समूहों में मौके की ओर चले गए।

पंजाब किसान यूनियन (पीकेयू) के अध्यक्ष रुलदू सिंह मनसा ने रविवार रात लखीमपुर खीरी की ओर प्रस्थान किया और बाद में बीकेयू (दकौंदा) के बूटा सिंह बुर्जगिल के अध्यक्ष भी चले गए और कीर्ति किसान यूनियन से रमिंदर सिंह और अन्य।बुर्जगिल ने कहा हम सभी 10-15 से अधिक व्यक्तियों के छोटे समूहों में नहीं जा रहे हैं। इसका मकसद परिवारों के लिए न्याय की मांग करना, दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करना और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना है। यही कारण है कि हम मौके पर जा रहे हैं।

बीकेयू डकौंडा के महासचिव जगमोहन सिंह पटियाला ने कहा, “जिस क्षेत्र में सिख किसानों की हत्या की गई है वह मुख्य रूप से ब्राह्मण क्षेत्र है। इसलिए, हमारा ध्यान सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने पर है। किसानों को धर्म, जाति या पंथ के बावजूद एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए और सत्ताधारी दल के नापाक कृत्यों का शिकार नहीं होना चाहिए। इस संदेश के साथ पंजाब के किसान यूपी जा रहे हैं।इसके अलावा, हमने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर में अपने टेंट के बाहर एकरी पेहरा (सामुदायिक पुलिसिंग) भी किया। आपको कभी नहीं जानते। बीजेपी के लोग यहां भी हमला कर सकते हैं. ठीकरी पेहरा फिलहाल जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *