डार्क सर्कल्स से है परेशान तो अपनाये ये उपाय ,जानिये क्या ?

dark circles under eye treatment: आलू ही एक ऐसी सब्जी है, जिसे अनगिनत अन्य सब्जियों के साथ बनाया जा सकता है. कई लोगों को आलू बहुत पसंद होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोगों की ये पसंद आंखों के नीचे काले घेरे और पिंपल्स का इलाज करने में भी मददगार होती है. आलू ना सिर्फ डार्क सर्कल्स को दूर करने में मदद करता है, बल्कि त्वचा को जवां भी बनाता है. जिससे आपके पूरे चेहरे पर निखार आता है. आइए जानते हैं कि घर बैठे आंखों के नीचे काले घेरों (under eye dark circles) को कैसे हटाएं.

त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है आलू? (potato benefits for skin)
त्वचा को स्वस्थ बनाने में आलू मदद कर सकता है. क्योंकि इसमें ब्लीचिंग गुण होते हैं, जो हाइपरपिंग्मेंटेशन को दूर करके चेहरे को साफ बना देता है. साथ ही आलू चेहरे की गंदगी को दूर करके नैचुरल ग्लो लाने में मदद करता है. चेहरे को जवां बनाने के लिए कच्चे आलू के टुकड़ों को ब्लेंड करके पेस्ट बना लीजिए और फिर इसमें नींबू का रस मिलाइए. दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाइए और 15-20 मिनट सूखने के बाद चेहरे धो लीजिए.

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स को दूर कैसे करें? (remove dark circles under eye)
जैसा कि आप जानते हैं कि आलू की मदद से चेहरे की रंगत निखारी जा सकती है. इसी गुण के कारण आलू डार्क सर्कल्स को भी दूर करने में मदद कर सकता है. यह त्वचा की रंगत हल्की करने के साथ उसे पोषण देने का भी काम करता है. जिससे त्वचा हेल्दी बन जाती है. आप आलू का रस निकालकर थोड़ी दही मिला लीजिए. इस पेस्ट को आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स पर लगाइए और सूखने के बाद चेहरा धो लीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *