IAF ने जारी किया एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट का परीक्षा परिणाम

इंडियन एयर फोर्स ने एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट का  रिजल्टजारी हो गया है। इंडियन एयर फोर्स ने Indian Air Force, IAF) ने आज यानी कि 17 सितंबर, 2021 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर AFCAT 2 2021 का परिणाम घोषित कर दिया। उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड की जांच के लिए जरूरी डिटेल्स में एंटर करके रिजल्ट देख सकते हैं। AFCAT 2 2021 परीक्षा का आयोजन 28, 29 और 30 अगस्त, 2021 को किया गया था। वहीं  अंत में चयनित उम्मीदवारों को एक प्रशिक्षण अवधि पूरी करनी होगी। फ्लाइंग और टेक्निकल ब्रांच के लिए प्रशिक्षण की अवधि 74 सप्ताह और गैर-तकनीकी शाखाओं के मामले में 52 सप्ताह ट्रेनिंग दी जाएगी। हालांकि, यह अवधि सेवा की अत्यावश्यकताओं के कारण अलग भी हो सकती है।

 

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

AFCAT परीक्षा की तारीख- 28, 29 और 30 अगस्त, 2021

AFCAT परिणाम की घोषणा- 17 सितंबर, 2021

 

AFCAT result 2021: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

एफकैट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, ‘उम्मीदवार लॉगिन’ अनुभाग के तहत ‘AFCAT 02/2021’ पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। इसके बाद पंजीकरण संख्या का उपयोग करके लॉग-इन करें। अब परिणाम दिखाई देगा। इसके बाद रिजल्ट डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लेंकर रख लें।

 

एफकैट परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एंड मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में समूह ए अधिकारी में भर्ती किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर कुल 334 रिक्तियों पर नियुक्ति की जाएगी।वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *