राज्य सरकार ने कोरोना प्रतिबंध के लिए नई गाइडलाइन की जारी , 30 सितंबर तक बढ़ाये प्रतिबंध

पंजाब : पंजाब सरकार ने शुक्रवार को राज्य में 30 सितंबर तक कोविड प्रतिबंधों को बढ़ाने का आदेश दिया। हालांकि, आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए, अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने 300 लोगों की सीमा के साथ सभी सभाओं को अनुमति दी और मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें ।

 

इससे पहले, वायरस के और प्रसार को रोकने के लिए, अमरिंदर सिंह सरकार ने अन्य राज्यों से पंजाब में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया था। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सड़क और उड़ानों के माध्यम से पंजाब आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए या उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए। अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने सामाजिक आयोजनों में सभाओं के लिए नए एसओपी भी जारी किए हैं। इनडोर फंक्शन में 150 से ज्यादा और ओपन स्पेस में 300 से ज्यादा लोगों को इजाजत नहीं होगी।

 

15 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे ये नए दिशा-निर्देश.

अधिकारियों ने जिम, सिनेमा, रेस्तरां को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी।पंजाब कोविड टैली मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को पंजाब में कोरोनावायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गई, क्योंकि 36 नए  मामलों ने राज्य के संक्रमण को 6,00,914 तक पहुंचा दिया। पंजाब में अब तक संक्रमण से 16,449 लोगों की जान जा चुकी है। घातक संख्या में एक मौत भी शामिल है,जिसकी पहले रिपोर्ट नहीं की गई थी। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 319 थी।पटियाला में 13 मामले सामने आए, इसके बाद बठिंडा और मोहाली में चार-चार और पठानकोट में तीन मामले सामने आए। बुलेटिन के अनुसार, ठीक होने वालों की संख्या को 5,84,146 तक ले जाते हुए, छत्तीस लोग संक्रमण से उबर गए।इस बीच, पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ ने तीन मामले दर्ज किए, जिससे यूटी की संक्रमण संख्या 65,138 हो गई। टैली में 11 मामले भी शामिल थे जो पहले रिपोर्ट नहीं किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *