JioPhone  Next के  लॉन्चिंग में  होगी देरी , दिवाली के पहले किया जायेगा लॉन्च

JioPhone नेक्स्ट के लॉन्च को रोक दिया दिया गया है हालाँकि दिवाली के पहले  ही  JioPhone नेक्स्ट  लॉन्च कर दिया जायेगा। इस बात की पुष्टि Reliance Jio कंपनी ने की है। देरी के पीछे का कारण वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी से संबंधित प्रतीत होता है, जिसने ऑटोमोबाइल, पीसी और स्मार्टफोन उद्योग को प्रभावित किया है। कंपनी का कहना है, “यह अतिरिक्त समय मौजूदा उद्योग-व्यापी, वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।”

 

Jio वादा कर रहा है कि दिवाली से पहले डिवाइस को रोल आउट कर दिया जाएगा। यह पता चला है कि कंपनी ने  JioPhone Next को “लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति” की है। दोनों कंपनियों ने और परिशोधन के लिए सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ जियोफोन नेक्स्ट का परीक्षण भी शुरू कर दिया है और “दीवाली त्योहारी सीजन के लिए इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।”जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा जून में की गई थी और कंपनी ने उस समय कहा था कि यह किफायती स्मार्टफोन 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने अभी तक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत और उपलब्धता के विवरण का खुलासा नहीं किया है। दिवाली से पहले और जानकारी सामने आने की संभावना है।

 

जियोफोन नेक्स्ट के फीचर्स

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिजाइन किया गया है। लीक्स का सुझाव है कि भारत में स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपये होगी। 4G डिवाइस में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट लैंग्वेज ट्रांसलेशन का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ है।यह एक डिजिटल सहायक का समर्थन करता है, इसलिए उपयोगकर्ता अपनी आवाज का उपयोग करके नवीनतम क्रिकेट स्कोर या मौसम अपडेट के लिए Google सहायक से भी पूछ सकेंगे। यूजर्स डिजिटल असिस्टेंट से Jio Saavn पर म्यूजिक चलाने या MyJio ऐप पर जियो बैलेंस चेक करने के लिए भी कह सकेंगे।

 

हैंडसेट में एचडीआर मोड के साथ-साथ स्नैपचैट लेंस भी है, जो सीधे फोन के कैमरे से एक्सेस किया जा सकता है। एक बटन के एक टैप से फोन की सामग्री की भाषा बदलने का विकल्प भी दिखाई देगा। मैंरिलायंस ने पुष्टि की है कि उसके नवीनतम JioPhone को अधिकांश प्रमुख Android OS के साथ-साथ सुरक्षा अपडेट भी मिलेंगे। डिवाइस में फ्रंट में सिंगल कैमरा और रियर पैनल पर एक सेंसर है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी है और इसमें ऊपर और नीचे चौड़े बेज़ेल्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *